Move to Jagran APP

नैनीताल में ओमिक्रोन ने दी दस्तक, सात मरीजों में पुष्टि, स्‍कूलों के लिए नई एसओपी जारी

Nainital Corona News Update कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने भी जिले में दस्तक दे दी है। रविवार रात स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट में जिले में कोरोना संक्रमित सात लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:50 AM (IST)
नैनीताल में ओमिक्रोन ने दी दस्तक, सात मरीजों में पुष्टि, स्‍कूलों के लिए नई एसओपी जारी
Nainital Corona News Update : नैनीताल में ओमिक्रोन ने दी दस्तक, सात मरीजों में पुष्टि

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Nainital Corona News Update : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने भी जिले में दस्तक दे दी है। रविवार रात स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट में जिले में कोरोना संक्रमित सात लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। वहीं ओमीक्रान के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्‍तराखंड सरकार ने 12वीं तक के सरकारी और निजी स्‍कूलों के लिए नई एसओपी जारी कर दी है।

loksabha election banner

ओमिक्रोन का देश के बाद प्रदेश में भी पहला मामला दिसंबर में सामने आया था। इसके बाद राच्य में सतर्कता बढ़ा दी गई थी। इसके बावजूद इसका तेजी से प्रसार हुआ, मगर अब तक नैनीताल जिले में ओमिक्रोन के मामले रिकार्ड नहीं किए गए थे। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि जिले में कोरोना से संक्रमित मिले लोगों के नमूने जीनोम सिक्वेसिंग के लिए देहरादून भेजे गए थे। उसी की जांच में सात लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। संक्रमित लोग नैनीताल शेरवुड, दमुआढ़ूंगा, आरटीओ रोड हल्द्वानी के निवासी हैं। उन्होंने ओमिक्रोन को लेकर लोगों से संयम बनाये रखने की अपील की है।

स्‍‍कूलों के लिए पई एसओपी जारी

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नए संक्रमण ओमीक्रान को देखते हुए स्कूलों के संदर्भ में शासन ने नई एसओपी जारी की गई है। बीते से सात जनवरी से 16 जनवरी तक 12वीं तक के राजकीय और निजी स्कूलों का भौतिक रूप से संचालन बंद कर दिया गया था, और आनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गई थी। वहीं अब इस समयावधि को अग्रिम आदेश तक बढ़ा दिया गया है। इसको लेकर संयुक्त सचिव जेएल शर्मा ने शासनादेश जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में 2682 और नैनीताल में 188 केस आए

कोरोना संक्रमण प्रदेश में लगातार बढ़ रहा है। रविवार को उत्तराखंड में 2682 कोरोना के केस सामने आए। जिनमें कुमाऊं की बात करें तो नैनीताल जिले में 188, पिथौरागढ़ में 69, अल्मोड़ा में 74, यूएसनगर में 281 और बागेश्वर में 71 केस आए हैं। जबकि सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोन संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई। वह कई अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.