Move to Jagran APP

LIVE Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में तेजी से स्वस्थ हो रहे पॉजिटिव, अल्मोड़ा में सिर्फ दो व चंपावत में चार सक्रिय केस बचे

LIVE Nainital Coronavirus Update कुमाऊं के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। अल्मोड़ा में सिर्फ दो केस एक्टिव बचे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 07:55 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 09:47 AM (IST)
LIVE Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में तेजी से स्वस्थ हो रहे पॉजिटिव, अल्मोड़ा में सिर्फ दो व चंपावत में चार सक्रिय केस बचे
LIVE Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में तेजी से स्वस्थ हो रहे पॉजिटिव, अल्मोड़ा में सिर्फ दो व चंपावत में चार सक्रिय केस बचे

हल्द्वानी, जेएनएन : LIVE Nainital Coronavirus Update कुमाऊं के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। अल्मोड़ा में अब तक मिले कुल 74 पॉजिटिव केसों में सिर्फ दो केस एक्टिव बचे हैं। 72 को स्वस्थ हाेने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। चंपावत में भी रिकवर होने की रफ्तार तेज है। अब तक मिले कुल 48 पॉजिटिव केसों में 44 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में सिर्फ चार केस सक्रिय बचे हैं। शनिवार को ऊधमसिंह नगर में चार में नए पाजिटिव मिले। ऐसे में जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 113 हो चुकी है। जिनमें 80 लोगों काे स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं तीन दिन से सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में खराब पड़ी वायरोलॉजी लैब की मशीन को दुरुस्त कर लिया गया है। इसके साथ ही लैब में कुमाऊं भर से लंबित 450 सैंपल की कोरोना जांच शुरू हो गई है। 15 जून से नए सैंपल की जांच की जाएगी।

loksabha election banner

ऊधम सिंह नगर

ऊधमसिंह नगर जिले में शनिवार को चार और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिले में अब तक कुल 113 संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें 80 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह से कुल सक्रिय 31 केस बचे हैं। 52 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में अब तक दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

नैनीताल जिला

सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्‍द्वानी की तीन दिनों से खराब पड़ी वायरोलॉजी लैब ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही लैब में कुमाऊं भर से लंबित 450 सैंपल की कोरोना जांच शुरू हो गई है। जिले में अब तक 332 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। 210 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में कुल सक्रिय केस 122 बचे हैं। जिले में कोरोना से अब तक एक मौत हुई है।

अल्माेड़ा जिला

अल्माेड़ा जिलावासियों के लिए राहत भरी खबर है। जिले में अब महज दो सक्रिय केस बचे हैं। 72 लोगाें को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में अब तक कुल 74 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जिले में यूं तो 15-20 लोगों का सैंपल जांच के लिए डेली लिया जाता रहा है, लेकिन शनिवार को एक भी सैंपल जांच के लिए नहीं लिया गया।

पिथौरागढ़ जिला

पिथौरागढ़ जिले में शनिवार को संक्रमण का कोई नया मामले सामने नहीं आया। जिले में अब तक कुल 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 27 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब सक्रिय केस 24 बचे हैं। जिलेभर में अब 1317 लोगाें सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें 123 की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई है।

बागेश्वर जिला

बागेश्वर जिले में अब तक कुल 40 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 10 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब कुल महज 14 सक्रिय केस बचे हैं। जिले में अब तक 6329 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेेजे जा चुके हैं। शनिवार को आठ सैंपल जांच के लिए लिए गए। जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण से कोेई मौत नहीं हुई है।

चम्पावत जिला

चम्पावत जिले में अब तक कुल 48 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 44 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब कुल सक्रिय केस महज चार बचे हैं। जिले में अब तक एक युवक की कोरोना से मौत हो चुकी है। 780 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं।

उत्तराखंड के तीन गांवों से दर्जनों आइएएस-आइपीएस, नेपाल ने किया है गांवों पर दावा 

बिहार फायरिंग के बाद नेपाल से लगती सीमा पर एसएसबी अलर्ट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.