Move to Jagran APP

कल से निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का इलाज, आइसीएमआर की गाइडलाइन से कराया अवगत

निजी अस्पतालों में 28 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। आइसीएमआर (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) की गाइडलाइन के आधार पर शनिवार को निजी अस्पतालों के डॉक्टरों व कर्मचारियों को इलाज करने के तरीके को लेकर प्रशिक्षण दिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 07:08 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:08 AM (IST)
कल से निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का इलाज, आइसीएमआर की गाइडलाइन से कराया अवगत
निजी अस्पतालों में 28 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

हल्द्वानी, जेएनएन : निजी अस्पतालों में 28 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। आइसीएमआर (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) की गाइडलाइन के आधार पर शनिवार को निजी अस्पतालों के डॉक्टरों व कर्मचारियों को इलाज करने के तरीके को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। 

loksabha election banner

राजकीय मेडिकल कॉलेज के लैक्चर थिएटर में एसटीएच के नोडल अधिकारी डॉ. परमजीत सिंह, डॉ. अमित कुमार सिंह, डॉ. आदित्य चौहान, विश्व स्वास्थ्य संगठन की सर्विलांस ऑफिसर डॉ. मनु खन्ना ने शहर के छह निजी अस्पतालों के संचालकों को कोविड के इलाज के तरीके बताए और कहा कि कोविड मरीजों को पूरी तरह आइसोलेशन में रखना होगा।

ऐसे मरीजों के आवागमन का रास्ता अलग होगा। ऐसे मरीज नॉन कोविड मरीजों के संपर्क में न आएं। इसका पूरा ध्यान रखना होगा। सबसे अधिक जरूरी है सैनिटाइजेशन। टीम ने सैनिटाइजेशन करने के तरीके भी बताए। इस दौरान डॉ. पवलीन खुराना, डॉ. योगेश, डॉ. एचबी सिंह, रंजना वालिया, जतिन तिवारी, किरन भट्ट, मोहित कुमार आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.