Move to Jagran APP

शहर में एक रुपये में मिलेगी कोरोना की दवाईयां, युवा कारोबारी ने निर्धन तबके के लिए शुरू की पहल

मुखानी चौराहा स्थित आदित्य मेडिकल स्टोर में डॉक्टर का पर्चा बीपीएल कार्ड और आधार कार्ड दिखाकर आप सिर्फ एक रुपये में कोरोना की दवाइयां खरीद सकेंगे। नवनीत राणा ने ये पहल शुरू की है। उनका कहना है कि दो साल से लोगों के आय के स्रोत बंद हो गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 08:32 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 08:32 AM (IST)
शहर में एक रुपये में मिलेगी कोरोना की दवाईयां, युवा कारोबारी ने निर्धन तबके के लिए शुरू की पहल
उन्हें समाज ने बहुत कुछ दिया है ऐसे में संकट की इस घड़ी में वह भी सेवा करना चाहते हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : यदि आप आर्थिक तंगी के कारण कोरोना की दवाईयां नहीं खरीद पा रहे हैं तो परेशान न हों। मुखानी चौराहा स्थित आदित्य मेडिकल स्टोर में डॉक्टर का पर्चा, बीपीएल कार्ड और आधार कार्ड दिखाकर आप सिर्फ एक रुपये में कोरोना की दवाइयां खरीद सकेंगे।

loksabha election banner

समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाले युवा कारोबारी नवनीत राणा ने ये अनोखी पहल शुरू की है। उनका कहना है कि लगातार दो साल से कोरोना संक्रमण जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। लोगों के आय के स्रोत बंद हो गए हैं। निचले तबके के परिवार इस समय जबरदस्त आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। कोरोना संक्रमित होने पर वे अपना इलाज तक ठीक से नहीं करा पा रहे हैं। ऊपर से कोरोना से संबंधित दवाईयां खरीदने के तक पैसे उनके पास नहीं होते। ऐसे ही लोगों की मदद के लिए उन्होंने कोरोना की दवा केवल एक रुपये में देने का निर्णय लिया है। कहा कि उन्हें समाज ने बहुत कुछ दिया है ऐसे में संकट की इस घड़ी में वह भी समाज की सेवा करना चाहते हैं।

ऑक्सीजन प्लांट लगाने की भी कर चुके हैं पेशकश

युवा कारोबारी नवनीत राणा कुछ दिन पहले शहर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की पेशकश भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे इस प्लांट के माध्यम से जरूरतमंदों और कोविड अस्पतालों को निश्शुल्क ऑक्सीजन देने का मन बना रहे थे। उन्होंने इसके लिए शासन-प्रशासन से लीज पर जमीन दिलाने का भी अनुरोध किया था लेकिन, अब तक उनकी कोई मदद नहीं की गई है। जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.