Move to Jagran APP

1400 किमी की दूरी तय कर टेंपो से रुद्रपुर पहुंचे कोरोना संक्रमित, बिना जांच रिपोर्ट आए भेज दिया था घर

दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कोरोना संक्रमण पर सतर्कता को लेकर चिल्ला रही सरकार का असर सरकारी व्यवस्था पर कितना पड़ रहा है शनिवार को ऊधमसिंह नगर प्रशासन इसकी बानगी बना।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 11:38 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 11:38 AM (IST)
1400 किमी की दूरी तय कर टेंपो से रुद्रपुर पहुंचे कोरोना संक्रमित, बिना जांच रिपोर्ट आए भेज दिया था घर
1400 किमी की दूरी तय कर टेंपो से रुद्रपुर पहुंचे कोरोना संक्रमित, बिना जांच रिपोर्ट आए भेज दिया था घर

रुद्रपुर, जेएनएन : दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कोरोना संक्रमण पर सतर्कता को लेकर चिल्ला रही सरकार का असर सरकारी व्यवस्था पर कितना पड़ रहा है, शनिवार को ऊधमसिंह नगर प्रशासन इसकी बानगी बना। यहां मुंबई से 1400 किमी की दूरी तय कर टेंपो से रुद्रपुर पहुंचे दो युवक जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। हैरानी की बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दोनों को जांच रिपोर्ट आने से पहले ही घर भी भेज दिया। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

बिना जांच रिपोर्ट आए दोनों को घर भेजने के फैसले पर डीएम ने जिम्मेदार अधिकारी का जबाव तलब किया है।   जिले के गदरपुर, महतोष मोड़, संजय नगर निवासी मामा-भांजे क्रमश: 35 व 23 वर्ष की उम्र के हैं। दोनों करीब पांच माह पहले मुंबई गए थे, वहां पर ऑटो रिक्शा खरीद कर चलाने लगे। लॉकडाउन में यह लोग फंस गए थे। घर लौटने के लिए ऑटो का पास बनवाकर यह दोनों चार मई को मुंबई से ऊधमसिंह नगर के लिए निकल पड़े।

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव अग्रवाल ने पूछताछ के आधार पर बताया कि दोनों संक्रमित युवक 1400 किमी की दूरी तय करते वक्त विश्राम के लिए कुशारघाट, झांसी, एटा व बरेली में रुके थे। किच्छा के पुलभट्टा के पास आठ मई की सुबह पुलिस ने इन्हें रोक लिया और ट्रेवल हिस्ट्री जानने के बाद जिला अस्पताल भेज दिया, जहां इनकी जांच का सैंपल लेकर हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया। लेकिन हैरानी तब हुई जब जांच रिपोर्ट आने से पहले ही दोनों को महतोष स्थित घर भेज दिया। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। दोनों को घर से तत्काल बुलवाया गया। अब यह देखा जा रहा है कि वह किस-किस के संपर्क में आए हैं।

जानिए क्या कहा अधिकारियों ने

डीएम ऊधमसिंह नगर डॉ. नीरज खैरवाल ने कहा कि बिना जांच रिपोर्ट आए दोनों संक्रमितों को घर भेजने का मामला अत्यधिक गंभीर है। यह लापरवाही किस स्तर पर हुई है,  अपर मिशन निदेशक एनएचएम वंशीधर तिवारी से जवाब मांगा गया है। डॉक्टर शैलजा भट्ट, सीएमओ, यूएस नगर ने सफाई में कहा कि जिला अस्पताल से किस आधार पर बिना जांच रिपोर्ट आए महतोष गांव के दो लोग घर भेज दिए गए। इस मामले में कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर गौरव अग्रवाल से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। बंशीधर तिवारी, अपर मिशन निदेशक एनएचएम, यूएस नगर ने कहा कि शुक्रवार को काशीपुर में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला था। उसी में डॉ.  गौरव अग्रवाल व्यस्त थे। रुद्रपुर में कोई पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई थी तो डॉ. अग्रवाल ने महतोष गांव के दोनों को भेज दिया। मामले की जानकारी जुटा रहे हैं।

संपर्क में आए छह लोग आइसोलेट

मामा-भांजा के संपर्क में आए छह लोगों को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें भांजे की मां, पिता, छोटा भाई व पड़ोस के तीन युवक शामिल हैं। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ व पुलिस विभाग के कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा।

यह भी पढें 

उत्तराखंड का यूएस नगर जिला बना कोरोना संक्रमण का नया केन्द्र, चार नए पॉजिटिव मिले 

लॉडडाउन में छूट मिलते ही रोजगार को निकलने लगे लोग, पास बनवाने वालों में अधिकतर संख्या इन्हीं की 

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, वज्रपात के कारण 70 भेड़-बकरियों की मौत 

ड्रेगन तक भारत की पहुंच रास नहीं आ रही नेपाल को, मीडि‍या में मुखर हुआ वि‍रोध 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.