Move to Jagran APP

15 अक्टूबर से नाइट स्‍टे के लिए खुल रहा Corbett National Park, आज से शुरू होगी बुकिंग

Corbett National Park प्रशासन ने पिछले साल की तरह इस बार भी एक माह पहले नाइट स्टे खोल दिया है। जबकि ढिकाला पर्यटन जोन (Dhikala Safari Zone) में नाइट स्टे 15 नवंबर से ही खुलेगा। नाइट स्टे के लिए पर्यटक ऑनलाइन एडवांस बुकिंग बुधवार से करा सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 07:05 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 07:05 AM (IST)
15 अक्टूबर से नाइट स्‍टे के लिए खुल रहा Corbett National Park, आज से शुरू होगी बुकिंग
15 अक्टूबर से नाइट स्‍टे के लिए खुल रहा Corbett National Park, आज से शुरू होगी बुकिंग

संवाद सूत्र, रामनगर : कार्बेट नेशनल पार्क प्रशासन ने पर्यटकों के लिए पिछले साल की तरह इस बार भी एक माह पहले नाइट स्टे खोल दिया है। जबकि ढिकाला पर्यटन जोन (Dhikala Safari Zone) में नाइट स्टे 15 नवंबर से ही खुलेगा। अभी खुलने वाले नाइट स्टे के लिए पर्यटक ऑनलाइन एडवांस बुकिंग बुधवार से करा सकते हैं। पर्यटक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.कार्बेटऑनलाइन.यूके.जीओवी. इन पर अपनी बुकिंग करा सकते हैं।

loksabha election banner

कार्बेट पार्क का ढिकाला पर्यटन जोन कोविड की वजह से एक मई से बंद था। जो केवल दो दिन 29 व 30 जून को खुला। इसके बाद नियमानुसार बरसात की वजह से बिजरानी जोन फिर 15 अक्टूबर तक के लिए बंद हो गया था। जबकि ढिकाला पर्यटन जोन 15 नवंबर तक के लिए बंद हो गया था। इसी के साथ ही कार्बेट पार्क के सभी पर्यटन जोन में पर्यटकों के लिए नाइट स्टे भी बंद हो गया था। चूंकि 15 अक्टूबर से बिजरानी पर्यटन जोन पर्यटकों के लिए खोला जाना है।

इसी के साथ पार्क प्रशासन ने पर्यटन कारोबारियों की मांग पर बिजरानी, झिरना व ढेला में स्थित वन विश्राम गृह को भी नाइट स्टे के लिए खोल दिया है। जबकि ढिकाला पर्यटन जोन में नाइट स्टे की सुविधा पर्यटकों को 15 नवंबर से मिल पाएगी। पार्क प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक बिजरानी, झिरना व ढेला पर्यटन जोन में डे विजिट व नाइट स्टे 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग 13 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक हो सकेगी। इसके बाद की बुकिंग के लिए वेबसाइट बाद में खोली जाएगी। पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि पर्यटकों के लिए नाइट स्टे की तैयारी की जा चुकी है। अभी तीन जोन में ही नाइट स्टे खोला गया है।

नुकसान की भरपाई के लिए खोला नाइट स्टे

कोविड की वजह से दो माह तक बंद रहे कार्बेट पार्क की वजह से पर्यटन कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। पर्यटन कारोबारी अपने नुकसान की भरपाई के लिए एक माह पहले नाइट स्टे खोलने की मांग कर रहे थे। तीन पर्यटन जोन में नाइट स्टे खोल दिया गया है। पहले कार्बेट पार्क में नाइट स्टे 15 नवंबर ढिकाला खुलने के साथ शुरू होता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.