Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं की आवाज बना कंज्यूमर पोस्ट, विद्युत उपभोक्ताओं को मिलेंगी सही जानकारी

उपभोक्ताओं को कई तरह की जानकारियां अब एक क्लिक पर उपलब्ध हो सकेंगी। ऊर्जा निगम ने कंज्यूमर पोस्ट नाम से वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल शुरू कर दिया है। इनकी लांचिंग भी कर दी गई है। इनसे नियमों के साथ बिजली से जुड़े विभिन्न मामलों की अपडेट जानकारियां उपलब्ध रहेंगी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 09:40 AM (IST)
उपभोक्ताओं की आवाज बना कंज्यूमर पोस्ट, विद्युत उपभोक्ताओं को मिलेंगी सही जानकारी
साथ ही बिजली से जुड़े नए घटनाक्रमों को भी इसमें जगह दी गई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : विद्युत उपभोक्ताओं को कई तरह की जानकारियां अब एक क्लिक पर उपलब्ध हो सकेंगी। ऊर्जा निगम ने कंज्यूमर पोस्ट नाम से वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल शुरू कर दिया है। इनकी लांचिंग भी कर दी गई है। इनसे नियमों के साथ बिजली से जुड़े विभिन्न मामलों की अपडेट जानकारियां उपलब्ध रहेंगी।

loksabha election banner

कंज्यूमर पोस्ट की शुरुआत विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच हल्द्वानी के सदस्य (उपभोक्ता) मनीष ओली ने की है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष डीपी गैरोला व सदस्य (तकनीकी) एमके जैन ने कंज्यूमर पोस्ट की आनलाइन लांचिंग की। कंज्यूमर पोस्ट में बिजली से जुड़े विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है। इसमें आवश्यक नियमों, नए कनेक्शन के नियम, प्रमुख संस्थाओं के साथ ही कंज्यूमर फोरम के निर्णयों की केस स्टडी भी शामिल की गई है। इसके साथ ही बिजली से जुड़े नए घटनाक्रमों को भी इसमें जगह दी गई है।

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष डीपी गैरौला व सदस्य (तकनीकी) एमके जैन ने कंज्यूमर पोस्ट को विद्युत उपभोक्ताओं के लिए काफी मददगार बताया। उन्होंने कहा कि कंज्यूमर पोस्ट उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करेगा तथा उपभोक्ताओं को आवश्यक नियमों की जानकारी आसानी से हो सकेगी। मनीष ओली के मुताबिक वेबसाइट व यू-ट्यूब चैनल में नियमों को साधारण भाषा में दर्शकों के सामने रखने की कोशिश होगी, जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को आसानी से नियम समझ में आ सकें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.