Move to Jagran APP

जल्द शुरू होगी जिम कॉर्बेट पार्क में जंगल सफारी, पार्क खोलने पर बनी सहमति

पर्यटन स्थल खोले जाने को लेकर मिले दिशा निर्देशों के तहत कॉर्बेट पार्क को खोलने को लेकर सहमति बन गई है।

By Edited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 04:45 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 08:41 AM (IST)
जल्द शुरू होगी जिम कॉर्बेट पार्क में जंगल सफारी, पार्क खोलने पर बनी सहमति
जल्द शुरू होगी जिम कॉर्बेट पार्क में जंगल सफारी, पार्क खोलने पर बनी सहमति

रामनगर, जेएनएन : पर्यटन स्थल खोले जाने को लेकर मिले दिशा निर्देशों के तहत जिम कॉर्बेट पार्क नेशनल पार्क को खोलने को लेकर सहमति बन गई है। गुरुवार को हल्द्वानी में जिलाधिकारी सविन बंसल ने पार्क अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में चर्चा की। हालांकि अंतिम निर्णय रामनगर में एसडीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

loksabha election banner

कॉर्बेट पार्क कोरोना की वजह से 18 मार्च से पर्यटकों के लिए बंद है। अब सरकार द्वारा पर्यटन स्थल खोले जाने को लेकर दिशा निर्देश भी जारी कर दिए है। इस संबंध में डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में रामनगर से सीटीआर की उपनिदेशक कल्याणी, एसडीओ आरके तिवारी मौजूद रहे। बैठक में कॉर्बेट खोलने की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

तय हुआ कि जो सरकार द्वारा कोरोना के लिहाज से 31 संवेदनशील शहर है। उन जगह से आने वाले पर्यटकों को कॉर्बेट में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। क्वारटाइन के लिए उसकी सूचना पुलिस को देनी होगी। इसके अलावा संवेदनशील जगह के अलावा अन्य जगह से आने वाले पर्यटकों को भी होटलों व रिसॉर्ट में सात दिन की बुकिंग करानी होगी।

क्योंकि उसे क्वारटाइन रहने के बाद ही जाने दिया जाएगा। पार्क के एसडीओ तिवारी ने बताया कि पार्क खोलने को लेकर सहमति बन गई है। चूंकि जिप्सी में भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पर्यटकों को बैठना है। इस संबंध में जल्द ही जिप्सी स्वामियों व गाइडों के साथ एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक होगी। बैठक में आए सुझाव के बाद ही कॉर्बेट खोलने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

अब भी छह गुना महंगा बिक रहा मास्क, अपने ही देश में उत्पादन होने के बावजूद नहीं घटे दाम 

छूट के बाद भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, परमिट, फिटनेस फीस जमा करने में देना पड़ रहा अतिरिक्त शुल्क 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.