Move to Jagran APP

हरीश रावत और अजय भट्ट नहीं कर पाएंगे मतदान, जानिए आखिर क्‍या है कारण

ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो कर खुद के लिए वोट मांगने वाले भाजपा-कांग्रेस के नैनीताल संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी अजय भट्ट व हरीश रावत खुद के साथ ही पार्टी को भी वोट नहीं डाल पाएंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 06:44 PM (IST)
हरीश रावत और अजय भट्ट नहीं कर पाएंगे मतदान, जानिए आखिर क्‍या है कारण
हरीश रावत और अजय भट्ट नहीं कर पाएंगे मतदान, जानिए आखिर क्‍या है कारण

हल्द्वानी, जेएनएन : ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो कर खुद के लिए वोट मांगने वाले भाजपा-कांग्रेस के नैनीताल संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी अजय भट्ट व हरीश रावत खुद के साथ ही पार्टी को भी वोट नहीं डाल पाएंगे। वजह है दोनों का नाम इस लोकसभा सीट पर बतौर मतदाता दर्ज नहीं होना। कांग्रेस से प्रत्याशी व पूर्व सीएम हरीश रावत हरिद्वार संसदीय क्षेत्र की धरमपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटर हैं। वहीं, भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र की रानीखेत विधानसभा सीट के वोटर हैं।

loksabha election banner

प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रथम चरण यानी 11 अप्रैल को हैं। 15 दिन शेष होने के कारण चुनावी प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। आज रुद्रपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के साथ स्टार वार भी छिड़ जाएगा। वहीं, कम समय होने के कारण दोनों प्रत्याशी लगातार जनसभाएं व रोड शो के जरिये मतदाताओं से संपर्क में जुटे है, पर उन्हें मलाल इस बात का रहेगा कि मतदान के दिन वह खुद के पक्ष में वोट नहीं कर सकेंगे।

जहां के वोटर, वहां प्रतिनिधि भी रह चुके

भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट मूल रूप से रानीखेत निवासी हैं। भट्ट वहां से विधायक रह चुके हैं। हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें करन मेहरा ने शिकस्त दी थी। वहीं, पूर्व सीएम व कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत मूल रूप से अल्मोड़ा जनपद के मोहनरी निवासी हैं, पर उनका वोट हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में आता है। 2009-14 तक वह बतौर सांसद हरिद्वार का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

अजय टम्टा व अंबरीश का एक वोट कम

कांग्रेस ने हरिद्वार सीट पर अंबरीश कुमार को प्रत्याशी बनाया है। खुद चुनाव में होने की वजह से हरदा पार्टी प्रत्याशी अंबरीश को वोट नहीं डाल सकेंगे। वहीं, अजय भट्ट भी व्यस्तता के चलते शायद ही मतदान के दिन रानीखेत जाकर पार्टी प्रत्याशी अजय टम्टा का एक वोट बढ़ा सकें।

अजय व हरदा का बूथ

निर्वाचन आयोग के मुताबिक अजय भट्ट का वोट रानीखेत स्थित सरस्वती हाईस्कूल में पडऩा है। वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत का बूथ निरंजनपुर स्थित गर्वमेंट इंडस्ट्रियल टे्रनिंग इंस्टीट्यूट है।

यह भी पढ़ें : नहीं मिल रही थी मलाई तो कांग्रेस ने राफेल खरीदने में की देरी: पीएम मोदी

यह भी पढ़ें : सीएम समेत भाजपा के दिग्‍गज मोदी मैदान में जुटे, अलग-थलग दिखे मंत्री अरविंद पांडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.