Move to Jagran APP

नैनीताल में कम्युनिटी हेल्थ अफसर को लिफ्ट देकर करने लगा छेड़छाड़, चिल्लाने पर दुकानदारों ने बचाया

कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पौडवाल चंपावत निवासी संजय देव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 354क और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बुधवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 11:23 PM (IST)
नैनीताल में कम्युनिटी हेल्थ अफसर को लिफ्ट देकर करने लगा छेड़छाड़, चिल्लाने पर दुकानदारों ने बचाया
आरोपित आईआरबी हल्द्वानी में अनुचर के पद पर तैनात बताया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। बाइक पर लिफ्ट लेकर कालाढूंगी से नैनीताल लौट रही युवती से लिफ्ट देने वाले युवक ने सुनसान क्षेत्र में छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें कर दी। युवती ने चीखना चिल्लाना शुरू किया दो क्षेत्र के कुछ दुकानदार एकत्रित हो गए जिन्होंने युवती को बमुश्किल बचाया। लोगों को एकत्रित देख युवक फरार हो गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित आईआरबी हल्द्वानी में फाल्वर ( अनुचर) के पद पर तैनात बताया जा रहा है।

loksabha election banner

 शहर की मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र निवासी युवती ने तहरीर देकर कहा है कि वह काशीपुर में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के रूप में तैनात है। मंगलवार शाम वह काशीपुर से नैनीताल को आ रही थी। कालाढूंगी तक एक वाहन में आने के बाद वह देर शाम करीब 6:45 बजे कालाढूंगी चौराहे पर वाहन का इंतजार कर रही थी। तभी चौराहे पर तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने एक बाइक सवार को पुलिस विभाग में ही कार्यरत बताते हुए उसमें लिफ्ट लेने की सलाह दी। युवक को पुलिस कर्मी जानकर वह लिफ्ट लेकर उसके साथ आ गई। आधा रास्ता तय करने के बाद युवक ने सुनसान क्षेत्र में बजून के पास बाइक रोक दी और उससे बदतमीजी और गंदी हरकते करने लगा। जब उसने विरोध किया तो वह खुद को पुलिसकर्मी बताकर जान से मारने की धमकी देने लगा। किसी तरह वह खुद को युवक के चुंगल से छुड़ाकर भागी और चीखना चिल्लाना शुरू किया। पास में मौजूद दुकानदार और गांव वालों ने जब आवाज सुनी तो वह मदद के लिए पहुंचे। इसी बीच युवक मौका देख कर फरार हो गया। किसी तरह उसने दुकानदार के फोन से परिजनों को सूचना दी। सूचना के बाद परिजन उसे बजून से नैनीताल लेकर आये। युवती का आरोप है कि पुलिसकर्मी बदनीयती से सुनसान स्थान पर उसकी मजबूरी का फायदा उठाना चाहता था। साथ विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पौडवाल चंपावत निवासी संजय देव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 354क और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बुधवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

पीड़िता के परिजनों ने कोतवाली में काटा हंगामा

शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपित युवक को राजभवन क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस युवक को लेकर कोतवाली पहुंची तो पीड़िता के परिजनों ने हंगामा काट दिया। भारी संख्या में कोतवाली पहुंचे लोग आरोपित से मारपीट पर उतारू हो गए। पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर किसी तरह हालात पर काबू पाया।

आरोपित के पुलिसकर्मी होने की सूचना से मचा हड़कंप

पीड़िता द्वारा कोतवाली में आकर सूचना दी गई कि एक पुलिसकर्मी द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें की गई है। यह सुनकर जब कोतवाली पुलिस कर्मियों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी तो उनमें भी हड़कंप मच गया। सूचना के बाद सीईओ संदीप नेगी कोतवाली पहुंच गए। हालांकि कुछ ही देर में पूछताछ के बाद आरोपी युवक आईआरबी में तैनात अनुचर निकला।

ड्यूटी के लिए राजभवन आ रहा था आरोपित 

कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित युवक आईआरबी हल्द्वानी में अनुचर के पद पर तैनात है। जो कि इन दिनों खाना बनाने के लिए राजभवन क्षेत्र आ रहा था। 

धारा पूछने पर जांच अधिकारी ने पत्रकारों की ओर सरका दी कानून की किताब

पीड़िता द्वारा छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने की शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी हुई थी। इस बीच पत्रकारों ने मामले की जांच अधिकारी पूजा मेहरा से आरोपित पर लगाई गई धारा पूछी तो उन्होंने आईपीसी की किताब पत्रकारों की ओर सरकाते हुए उसमें खुद ही देख लेने की बात कही। हालांकि बाद में एसएसआई कश्मीर सिंह द्वारा स्पष्ट जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.