This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK
  • POWERED BY
    Pokerbaazi

कैंसर वार्ड में घुसा कोबरा, जान बचाकर भागे मरीज, रात दो बजे फॉरेस्ट ने किया रेस्क्यू

हल्द्वानी में रामपुर रोड स्थित स्वामी राम कैंसर चिकित्सालय के कैंसर वार्ड में देर रात कोबरा सांप घुसने से हड़कंप मच गया।

Skand ShuklaThu, 27 Aug 2020 02:40 PM (IST)
कैंसर वार्ड में घुसा कोबरा, जान बचाकर भागे मरीज, रात दो बजे फॉरेस्ट ने किया रेस्क्यू

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी में रामपुर रोड स्थित स्वामी राम कैंसर चिकित्सालय के कैंसर वार्ड में देर रात कोबरा सांप घुसने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने वार्ड को खाली कराया। फिर रात दो बजे चिकित्सक ने डीएफओ को फोन कर मामले की सूचना देकर मदद मांगी। जिसके बाद हल्द्वानी रेंज की टीम ने मौके पर पहुंच कोबरा को रेस्क्यू किया। तब जाकर अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

बरसात का सीजन होने की वजह से लगातार सांप आबादी में पहुंच रहे। लोगों के साथ-साथ सांपों की जान बचाने के लिए वन विभाग ने रेंज व डिवीजन स्तर पर टीमों का गठन किया है। डीएफओ तराई केंद्रीय डॉ. अभिलाषा सिंह ने बताया कि रात दे बजे स्वामी राम कैंसर अस्पताल से डॉ. केसी पांडे ने सूचना देकर बताया कि कैंसर वार्ड में कोबरा सांप घुसा हुआ है। जिससे मरीजों व वहां तैनात स्टाफ की जान खतरे में हैं। डीएफओ ने तुरंत रेंजर हल्द्वानी उमेश चंद्र आर्य को टीम भेजने को कहा। जिसके बाद सांप पकडऩे के एक्सपर्ट आशुतोष आर्य व आनंद बल्लभ पंत हॉस्पिटल पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने कोबरा को पकड़ लिया। फिर उसे गौलापार के जंगल में छोड़ा गया। कोबरा के वार्ड में घुसने से काफी देर तक मरीजों में दहशत बनी रही! 

 

 

Edited By Skand Shukla

नैनीताल में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!