Move to Jagran APP

सीएम ने कहा, आयुष्मान योजना में देश के 22 हजार अस्पतालों में करा सकेंगे निश्शुल्क इलाज

मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य के हर व्यक्ति को अटल आयुष्मान योजना में पांच लाख रुपये तक इलाज कराने की सुविधा है। अब योजना में देश के 22 हजार से अधिक अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक गोल्डन कार्ड दिखाकर निश्शुल्क इलाज करा सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 01:50 PM (IST)
सीएम ने कहा, आयुष्मान योजना में देश के 22 हजार अस्पतालों में करा सकेंगे निश्शुल्क इलाज
शन‍ि‍वार को रुद्रपुर पहुंचे सीएम त्र‍िवेंद्र रावत ने बडी घोषणा की।

रुद्रपुर, जेएनएन: मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य के हर व्यक्ति को अटल आयुष्मान योजना में पांच लाख रुपये तक इलाज कराने की सुविधा है। अब योजना में देश के 22 हजार से अधिक अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक गोल्डन कार्ड दिखाकर निश्शुल्क इलाज करा सकते हैं। इससे पहले 173 अस्पतालों में इलाज कराने की सुविधा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री रावत ने आज रुद्रपुर के गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में दिन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना में तीन लाख रुपये तक बिना ब्याज का लोन देने की योजना को लांच किया। साथ ही अन्य योजनाओं में लाभार्थियों को चेक वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश का पहला राज्य उत्तराखंड है, जहाँ पर गन्ना किसानों का पूरा भुगतान किया गया है। धान खरीद का बकाया एक सप्ताह में भुगतान कर दिया जाएगा। इस बार धान की खरीद लक्ष्य से अधिक हुई है।हमारी उदारता का फायदा उठाकर कुछ लोगों ने दुरुपयोग किया है। इस मामले को कुमायूं कमिश्नर ऊधम सिंह नगर प्रशासन   व सबंधित अधिकारी संज्ञान में लें।जांच में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि राज्य के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। भष्टाचार के खिलाफ धर्म युद्ध लड़ रहे हैं इसकी शुरुआत यूएस नगर से हुई है।

घोटोलेबाजों के ख‍िलाफ कार्रवाई जारी

एनएच घोटाले में अधिकारी सहित 111 कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। छह और अधिकारियों के खिलाफ करवाई की प्रक्रिया चल रही है। इससे पहले उन्होंने ने गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।इसके बाद उन्होंने लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का निरीक्षण किया। साथ अधिकारियों को योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए। इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत, खेल मंत्री अरविंद पांडेय, सांसद अजय भट्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, लालकुआं के विधायक नवीन दुमका आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.