Move to Jagran APP

टीका लगने के बारह घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत, एएनएम गायब, वैक्सीन को जांच को भेजा

स्वास्थ्य विभाग के शिविर में टीकाकरण के 12 घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही एएनएम अस्पताल से गायब है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 10:17 AM (IST)
टीका लगने के बारह घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत, एएनएम गायब, वैक्सीन को जांच को भेजा
टीका लगने के बारह घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत, एएनएम गायब, वैक्सीन को जांच को भेजा

सितारगंज (ऊधमसिंह नगर), जेएनएन : स्वास्थ्य विभाग के शिविर में टीकाकरण के 12 घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही एएनएम अस्पताल से गायब है। वहीं चिकित्सा विभाग की टीम ने वैक्सीन को कब्जे में लेकर जांच को भेजा है।

loksabha election banner

तिलियापुर के चिकित्सालय में स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को टीकाकरण कैंप लगाया था। कैंप में पांच बच्चों का टीकाकरण किया था। जिसमें तिलियापुर के रंजीत कुमार का डेढ़ माह का पुत्र सिद्धार्थ भी शाविमल था। परिजनों का कहना है कि देर रात बच्चे के नाक से खून निकला साथ ही उसका शरीर नीला पड़ गया। जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। मौत होते ही कोहराम मच गया। ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद सीएचसी सितारगंज के चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश आर्य मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में मौजूद वैक्सीन को कब्जे में लेकर जांच कराने को कहा। परिजनों ने लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया, लेकिन बच्चे का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आर्य ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है। इसके बाद भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद से एएनएम से संपर्क नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के बलियानाले का स्‍थाई रूप से होगा समाधा, 620 करोड़ की डीपीआर तैयार

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर में लूट की वारदात काे अंजाम देने वाले छह आरोपित गिरफ्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.