Move to Jagran APP

सीएम का डीएम-एसएसपी को निर्देश, थानों व कोतवाली में ग्राम प्रधानों को मिले सम्‍मान

राज्‍य स्‍तरीय अभिमुखीकरण कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने पंचायत प्रतिनिधियों को साधने की कोशिश की। सीएम ने डीएम-एसएसपी को निर्देश देते हुए कहा कि थानों व कोतवाली में ग्राम प्रधानों को सम्मान मिलना चाहिए उनकी हर बात सुनी जानी चाहिए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:56 PM (IST)
सीएम का डीएम-एसएसपी को निर्देश, थानों व कोतवाली में ग्राम प्रधानों को मिले सम्‍मान
सीएम का डीएम-एसएसपी को निर्देश, थानों व कोतवाली में ग्राम प्रधानों को मिले सम्‍मान

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : राज्‍य स्‍तरीय अभिमुखीकरण कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने पंचायत प्रतिनिधियों को साधने की कोशिश की। सीएम ने डीएम-एसएसपी को निर्देश देते हुए कहा कि थानों व कोतवाली में ग्राम प्रधानों को सम्मान मिलना चाहिए, उनकी हर बात सुनी जानी चाहिए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कोविड काल के दौरान जिन प्रतिनिधियों पर केस दर्ज हैं, उन्हें वापस लिए जाएंगे। संबोधन जारी रखते हुए कहा कि आगे भी भाजपा का साथ मिला तो प्रदेश के साथ पंचायतें और मजबूत होंगी। पंचायतों को बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार कितनी ही योजनाएं चलाएं, मगर इसे धरातल पर क्रियांवित करने का काम जनप्रतिनिधि ही करते हैं। उनका नाता पंचायत से है और उनका वोट व मकान गांव में ही है। सरपंच पर ग्रामीणों का भरोसा रहता है। गांव में किसी की कोई भी समस्या हो, उसे सरपंचत ही हल करता है। हम लोग राजनीति करते हैं, मगर आप लोगों को जनता का सेवा करने का मौका मिला है। जिन्हें पता है कि गांव का विकास कैसे किया जा सकता है। मैं मुख्य सेवक हूं, राज्य का विकास करना केवल मेरा काम ही नहीं है, बल्कि आप सभी का। सामूहिक प्रयास से राज्य को विकास को आगे बढ़ाना है।

ग्राम प्रधानों को 10 हजार प्रोत्‍साहन राशि

मुख्यमंत्री ने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि आंगनबाड़ी, आशाएं, ग्राम प्रधानों, बीडीसी सदस्यों, जिला पंचायत सदस्यों, पीआरडी जवानों का मानदेय बढ़ाया गया है। जिला उपाध्यक्षों का मानदेय पांच हजार से सात हजार करने का प्रस्ताव रखा गया है। ग्राम प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष भाष्कर सम्मल की मांग पर कोरोना काल में काम करने पर ग्राम प्रधानों को 10 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि और कोविड काल में जनप्रतिनिधियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की घोषणा की। कार्यशाला की अगुवाई रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल व संचालन हेमंत बिष्ट ने किया।

30 किलो की माला से स्‍वागत

इस दौरान मानदेय बढ़ाने पर ग्राम प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष भाष्कर सम्मल के नेतृत्व में सीएम व खेल मंत्री का 30 किलोग्राम के वजन की फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, पिथौरागढ़ की जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका, अल्मोड़ा की जिला पंचायत अध्यक्ष ऊमा बिष्ट, चम्पावत की जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, नैनीताल की जिला पंचायत अध्यक्ष बेबी देवी, यूएस नगर की जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, रुद्रपुर ब्लाक प्रमुख ममता जल्होत्रा, मेयर रामपाल सिंह, उत्तम दत्ता, विवेक सक्सेना आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.