Move to Jagran APP

Nainital Weather Update : आज भी गर्म रहेगा मौसम, कल से उच्‍च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के आसार

Nainital Weather Update तराई और भाबर समेत पर्वतीय क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने लगी है। सुबह शाम भी अब उमस का अहसास होने लगा है। तराई में अधिकतम पारा दिनोंदिन बढ़ रहा है जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में न्यूनतम पारे में बढ़ोतरी होने लगी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:54 AM (IST)
Nainital Weather Update : आज भी गर्म रहेगा मौसम, कल से उच्‍च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के आसार
Nainital Weather Update : आज भी गर्म रहेगा मौसम, कल से उच्‍च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के आसार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Nainital Weather Update : तराई और भाबर समेत पर्वतीय क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने लगी है। सुबह शाम भी अब उमस का अहसास होने लगा है। तराई में अधिकतम पारा दिनोंदिन बढ़ रहा है जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में न्यूनतम पारे में बढ़ोतरी होने लगी है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आज राज्यभर में मौसम इसी तरह का रहेगा। जबकि, बुधवार यानी कल से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिन गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बुधवार को कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश या हिमपात होने की संभावना है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

इसके अलावा चार और पांच मार्च को भी इन्हीं तीन जिलों में मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। हल्की बारिश के अलावा अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश या हिमपात की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं कहीं विशेषकर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने का भी यलो अलर्ट जारी किया है।

गर्मी और उमस ने बढ़ाई बेचैनी

हल्द्वानी, उधमसिंह नगर और इससे लगे तराई वाले क्षेत्रों में गर्मी और उमस ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है। इन क्षेत्रों में सुबह से ही चटख धूप खिलने के कारण दिनभर गर्मी का अहसास होने लगा है। जबकि शाम ढलते ही उमस दस्तक देने लगी है। जिसके चलते घरों में पंखे और फ्रिज का उपयोग शुरू कर दिया गया है। मार्च में गर्मी और बढ़ सकती है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.