Move to Jagran APP

सितारगंज में राहगीर को लिफ्ट देकर पैसे व मोबाइल छीने, बाजार में घूमने के दौरान एक को पकड़ा

पकड़े गए आरोपित ने पूछताछ में खुद का नाम दलेर सिंह पुत्र हीरा सिंह निवासी घेराफार्म और साथी का नाम हरपाल सिंह निवासी घेराफार्म बताया। आरोपित के कब्जे से उसका लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद हुआ। पुलिस ने हिमांशु की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 10:41 PM (IST)
सितारगंज में राहगीर को लिफ्ट देकर पैसे व मोबाइल छीने, बाजार में घूमने के दौरान एक को पकड़ा
युवक ने एक आरोपित को बाजार में धर दबोचा। जबकि दूसरा आरोपित फरार हो गया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : बदमाशों ने पहले राहगीर को लिफ्ट देकर लूटा। इसके बाद लुटेरे बाजार में घूमते पीड़ित को दिखाई दिए। युवक ने एक आरोपित को बाजार में धर दबोचा। जबकि दूसरा आरोपित फरार हो गया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

prime article banner

नगर के वार्ड दो निवासी हिमांशु गुप्ता पुत्र वीरेंद्र गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि 30 जून को खटीमा से सितारगंज आने के लिए चौराहे में बस का इंतजार कर रहा था। तभी बाइक से दो संदिग्ध आए। आरोपितों ने उससे कहा कि उन्हें भी सितारगंज जाना है। इसके बाद बाइक सवार दोनों युवक उसे सितारगंज की तरफ लेकर चले। नेशनल हाईवे चीकाघाट के पास आरोपितों ने बाइक रोककर उसे धमकाया। उसकी जेब से 1500 रुपये और मोबाइल छीन लिया। इसके बाद आरोपित उसे चीकाघाट छोड़कर फरार हो गए। 

हिमांशु लिफ्ट लेकर सितारगंज पहुंचा। सनातन धर्म मंदिर के पास वह खुद के चाचा को घटना की जानकारी दे रहा था। तभी अचानक उसे बाइक सवार दोनों संदिग्ध दिखाई दिए। जिसके बाद उसने और उसके चाचा नरेंद्र गुप्ता ने एक आरोपित को पकड़ लिया। जबकि उसका साथी बाइक से फरार हो गया।

पकड़े गए आरोपित ने पूछताछ में खुद का नाम दलेर सिंह पुत्र हीरा सिंह निवासी घेराफार्म और साथी का नाम हरपाल सिंह निवासी घेराफार्म बताया। आरोपित के कब्जे से उसका लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद हुआ। पुलिस ने हिमांशु की तहरीर पर दलेर सिंह, हरपाल सिंह के खिलाफ लूट की धारा 392, 411 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लूट की वारदात के जुड़ सकते है तार

नानकमत्ता: चीकाघाट हाइवे से कठंगरी तक 15 किमी के दायरे में बाइक सवार लुटेरों ने खौफ फैला रखा है। 23 दिन के भीतर बाइक सवार संदिग्ध लुटेरे दंपती, सेल्समैन समेत तीन को मारपीट कर लूट चुके है। बाइक सवार दम्पत्ति को लूटने के दौरान महिला चलती बाइक से गिर गई थी। 

12 जून को नानकमत्ता के पचपेड़ा निवासी महिपाल सिंह पत्नी सुनीता, बच्चों के साथ बाइक से घर जा रहे थे। सिसईखेड़ा चीकाघाट के पास बाइक सवार दो लुटेरों ने महिला का बैग छीन लिया। महिला के बैग में सोने के जेवरात थे। 

इसके बाद बाइक सवार लुटेरों ने सितारगंज की सीमा में पड़ने वाले कठंगरी हाइवे पर सैल्समेन राजीव अरोरा से 47 हजार की नकदी, डेढ़ लाख रुपये के चेक लूट लिए। नानकमत्ता व सितारगंज पुलिस ने लूट की दोनों घटनाओं का अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर लिए है। शुक्रवार को संदिग्ध के पकड़े जाने पर हाइवे में लूट की हो रही वारदातों के तार जुड़ सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.