Move to Jagran APP

पति समेत चार ससुरालियों पर हत्या का केस दर्ज, प्रीत विहार में फंदे से लटककर महिला की मौत का मामला

शनिवार को मृतक का भाई शेखूपुर कस्बा बहेड़ी बरेली निवासी मोहम्मद आरिफ पुत्र शरीफ अहमद कोतवाली पहुंचा और पुलिस को तहरीर सौंपी। आरिफ का आरोप था कि सात मार्च 2011 को उसकी बहन यासमीन का विवाह अबरार के साथ हुआ था।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 05:14 PM (IST)
पति समेत चार ससुरालियों पर हत्या का केस दर्ज, प्रीत विहार में फंदे से लटककर महिला की मौत का मामला
पति अबरार हुसैन, सास शहाना, ननद नाजमा और जेठ इंतजार हुसैन उसका कम दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्रीत विहार में स्टोर रूम में जाकर फंदे से लटककर महिला के आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के भाई ने उसके पति समेत चार ससुरालियों पर एक कार और पांच लाख के लिए दहेज के लिए हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है। मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी को सौंपी गई है।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर प्रीत विहार, बराड़ कालोनी, फेस दो निवासी यासमीन पत्नी अबरार हुसैन स्टोर रूम में फंदे से लटककर जान दे दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया था। इधर, शनिवार को मृतक का भाई शेखूपुर कस्बा, बहेड़ी, बरेली निवासी मोहम्मद आरिफ पुत्र शरीफ अहमद कोतवाली पहुंचा और पुलिस को तहरीर सौंपी।

आरिफ का आरोप था कि सात मार्च 2011 को उसकी बहन यासमीन का विवाह अबरार के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही उसकी बहन के पति अबरार हुसैन, सास शहाना, ननद नाजमा और जेठ इंतजार हुसैन उसका कम दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे। साथ ही उस पर मकान बनाने के लिए पांच लाख और एक कार दहेज में लाने का दबाव बनाने लगे। यह बात जब यासमीन ने उन्हें बताई तो उन्होंने एक लाख रुपये और मकान बनाने के लिए 20 हजार ईंट की व्यवस्था की। 28 सितंबर 2021 को उसकी बहन बहेड़ी आई और बताया कि ससुराली शेष चार लाख रुपये के लिए उस पर दबाव बनाकर मारपीट करते हैं। एक अक्टूबर को उन्होंने बहन को समझाबुझाकर ससुराल भेज दिया। चार अक्टूबर को किसी ने उसके भाई आसिफ को फोन कर जानकारी दी कि उनकी बहन लटककर मर गई है। इसका पता चलते ही वह बहन के ससुराल पहुंच गए। जहां पर बहन की लाश पड़ी हुई थी और गले में निशान थे, आंख में भी चोट के निशान थे। आरोप है कि इस दौरान बहन के ससुराली पोस्टमार्टम न कराने को लेकर भी उन पर दबाव बना रहे थे।

मोहम्मद आरिफ ने बहन के पति अबरार हुसैन, सास शहाना, ननद नाजमा और जेठ इंतजार हुसैन पर उसे मारकर लटकाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर चार ससुरालियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत के कारणों की पुष्टि हैंगिंग से हुई है। जांच की जा रही है, विवेचना के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.