Move to Jagran APP

नैनीताल में पेड़ से लटककर आत्महत्या करने के मामले में पति, सास और ननद पर मुकदमा दर्ज

हनुमानगढ़ी के पास महिला द्वारा पेड़ पर लटककर आत्महत्या करने के मामले में मायके पक्ष ने पति और अन्य परिजनों पर संगीन आरोप लगाए हैं। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सास और ननद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:52 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:52 PM (IST)
नैनीताल में पेड़ से लटककर आत्महत्या करने के मामले में पति, सास और ननद पर मुकदमा दर्ज
नैनीताल में पेड़ से लटककर आत्महत्या करने के मामले में पति, सास और ननद पर मुकदमा दर्ज

नैनीताल, जेएनएन : सोमवार को हल्द्वानी हाईवे पर हनुमानगढ़ी के पास महिला द्वारा पेड़ पर लटककर आत्महत्या करने के मामले में मायके पक्ष ने पति और अन्य परिजनों पर संगीन आरोप लगाए हैं। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास और ननद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पति को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

सोमवार सुबह हनुमानगढ़ी के समीप राहगीरों ने एक महिला का शव पेड़ से लटका देखा था। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारा। जिसके बाद महिला की शिनाख्त जायविला कंपाउंड निवासी पूजा डसीला पत्नी मनोज सिंह डसीला के रूप में हुई। जिसके बाद पति को थाने बुलाया गया तो उसने रविवार शाम से ही पत्नी के घर मे नहीं होने की बात कही। इधर सूचना मिलने के बाद महिला का मायका पक्ष भी गंगोलीहाट से नैनीताल पहुँच गया।

महिला के पिता जगदीश सिंह ने पति और ससुरालियों पर संगीन आरोप लगाने हुए तहरीर थाने में सौपी। पिता का आरोप है कि शादी के दिन से ही दामाद का बर्ताव अच्छा नहीं था। अक्सर दामाद और अन्य परिजनों द्वारा दहेज के लिए दबाव बनाते हुए उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। यहाँ तक कि दामाद ने बेटी के मायके आने और फोन पर बात करने में भी प्रतिबंध लगाया था।

दामाद के बर्ताव से परेशान होकर पूर्व में उनके द्वारा बेरीनाग थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। जिसमें बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। एसओ विजय मेहता ने बताया कि मृतका के पति मनोज डसीला, सास और ननद के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी, 498 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पति को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.