Move to Jagran APP

देश के 13 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडम‍िशन के ल‍िए 53 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

देश के 13 केंद्रीय विश्वविद्यालयों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा शुक्रवार से एमबीपीजी कॉलेज में शुरू हो गई है। पहले दिन दो पालियों में 53 अभ्यर्थियों ने किस्मत आजमाई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 09:02 PM (IST)
देश के 13 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडम‍िशन के ल‍िए 53 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा
देश के 13 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडम‍िशन के ल‍िए 53 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

हल्द्वानी, जेएनएन : देश के 13 केंद्रीय विश्वविद्यालयों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा शुक्रवार से एमबीपीजी कॉलेज में शुरू हो गई है। पहले दिन दो पालियों में 53 अभ्यर्थियों ने किस्मत आजमाई। जबकि, 41 अनुपस्थित रहे। सेंट्रल यूनिवर्सिटी हरियाणा की ओर से आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए उत्तराखंड में केवल एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। शुक्रवार को सुबह दस से दोपहर बारह बजे तक की पहली पाली में 22 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। 16 अनुपस्थित रहे। वहीं, शाम तीन बजे से पांच बजे तक की दूसरी पाली में 31 उपस्थित व 25 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्र के ऑब्र्जवर हरियाणा केंद्रीय विवि के प्रो. विजय पंत ने परीक्षा कक्षों का जायजा लिया। परीक्षा प्रभारी डॉ. नवीन भगत ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण रही।

loksabha election banner

2700 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

एमबीपीजी कॉलेज में शुक्रवार को भी कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा जारी रही। सुबह आठ से दस बजे तक की पहली पाली में बीकॉम-बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा में 1455 परीक्षार्थी उपस्थित व 180 अनुपस्थित रहे। 11 से दोपहर एक बजे तक की दूसरी पाली में बीए-बीकॉम तृतीय वर्ष प्राइवेट, बीएससी, बीएड, योग, बायोटैक की परीक्षा में 242 उपस्थित, 18 अनुपस्थित व दोपहर दो से चार बजे तक अंतिम पाली में बीकॉम-बीएससी छठे सेमेस्टर की परीक्षा में 1044 उपस्थित व 18 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

75 फीसद ने दी यूओयू की परीक्षा

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा भी राज्य के 50 परीक्षा केंद्रों में शुक्रवार को भी जारी रही। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने काशीपुर पीजी कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। सभी केंद्रों में परीक्षार्थियों की उपस्थिति 75 फीसद रही। देहरादून में 82 फीसद, हल्द्वानी में 81 फीसद, रुड़की में 75 फीसद, रानीखेत में 70 फीसद, पौड़ी में 69 फीसद, पिथौरागढ़ में 65, बागेश्वर में 60 व उत्तरकाशी में 48 फीसद छात्र उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.