Move to Jagran APP

कुमाऊं में बीएसएनएल के 74 कर्मचारियों को मिलेगी स्वैच्छिक सेवानिवृति nainital news

लगातार घाटे से जूझ रहे बीएसएनएल द्वारा कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने के निर्णय के बाद अब कुमाऊं के चार जिलों से 74 कर्मचारियों को वीआरएस देने का रास्ता साफ हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:25 PM (IST)
कुमाऊं में बीएसएनएल के 74 कर्मचारियों को मिलेगी स्वैच्छिक सेवानिवृति nainital news
कुमाऊं में बीएसएनएल के 74 कर्मचारियों को मिलेगी स्वैच्छिक सेवानिवृति nainital news

अल्मोड़ा, जेएनएन : लगातार घाटे से जूझ रहे भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने के निर्णय के बाद अब कुमाऊं के चार जिलों से 74 कर्मचारियों को वीआरएस देने का रास्ता साफ हो गया है। इस माह 31 जनवरी को इन चिह्नित कर्मचारियों को जहां सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी। वहीं निगम को अब कर्मचारियों की कमी से भी जूझना पड़ेगा।

loksabha election banner

31 जनवरी को दिया जाएगा वीआरएस

भारत संचार निगम ने लगातार घाटे को देखते हुए केंद्र सरकार की मदद के बाद देश भर से सैकड़ों कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने का फैसला लिया था। इसके बाद अल्मोड़ा परिमंडल के बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा जिले के अलग अलग पदों पर कार्य कर रहे 74 कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के लिए योग्य पाया गया था। सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन मिलने के बाद जहां निगम 31 जनवरी को इन कर्मचारियों को वीआरएस दे देगा। वहीं निगम के सामने कर्मचारियों का टोटा भी पैदा हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि निगम करीब सवा सौ कैजुबल कर्मचारियों को पहले ही बाहर का रास्ता दिखा चुका है।

जीएम ने कहा कि वीआरएस के बाद होगी कर्मचारियों की कमी

एके गुप्ता, महाप्रबंधक बीएसएनएल, अल्मोड़ा परिमंडल ने बताया कि चिह्नित कर्मचारियों को वीआरएस देने की कार्रवाई निगम में प्रक्रिया में है। वीआरएस के बाद कर्मचारियों की कमी तो होगी। फिर भी कार्य सुचारु रखने के प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : उत्‍तराखंड की हिमानी नदियाें पाई जाने वाली गोल्डन फिश महाशीर विलुप्ति के कगार पर 

यह भी पढ़ें : आचार संहिता में निर्माण कार्य के आरोपित प्रशासक, ईओ व दो कर्मचारी जांच में दोषी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.