Move to Jagran APP

बहन की मौत मामले की जांच की मांग को लेकर अब बुद्ध पार्क में भाई ने शुरू की भूख हड़ताल

विवाहिता बहन की मौत मामले में जांच की मांग और आरोपितों को सजा दिलाने को लेकर घर पर उपवास पर बैठे भाई ने अब हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में अनशन शुरू कर दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 02:50 PM (IST)
बहन की मौत मामले की जांच की मांग को लेकर अब बुद्ध पार्क में भाई ने शुरू की भूख हड़ताल
बहन की मौत मामले की जांच की मांग को लेकर अब बुद्ध पार्क में भाई ने शुरू की भूख हड़ताल

हल्द्वानी, जेएनएन : विवाहिता बहन की मौत मामले में जांच की मांग और आरोपितों को सजा दिलाने को लेकर घर पर उपवास पर बैठे भाई ने अब हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में अनशन शुरू कर दिया है। कमल कफल्टिया पहले बुद्ध पार्क में अनशन की अनुमित न मिलने के कारण चार दिनों तक घर पर ही भूूख हड़ताल पर बैठा रहा। फिर भी कोई सुनवाई न होने के कारण बिना अनुमति के ही बुद्ध पार्क में अनशन शुरू कर दिया है। खाना-पानी त्यागकर धरना करने वाले कमल का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा अनशन जारी रहेगा।

loksabha election banner

कमलुवागांजा के नैनवालपुर गांव निवासी कमल कफल्टिया ने बताया कि उसकी बहन पुष्पा का विवाह गौलापार के तारानवाड़ गांव निवासी गौरव बेलवाल के साथ हुआ था। 24 जून को बहन के परेशानी में होने की सूचना मिलने पर उसने डॉयल 112 पर कॉल कर मदद मांगी थी। जिसके बाद पांच जुलाई को पुष्पा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके बाद ससुराल पक्ष के खिलाफ उत्पीडऩ का आरोप लगा चोरगलिया थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया।

कमल का कहना है इस मामले में शुरू से पुलिस का रवैया ढीला रहा। जांच के बारे में पूछने पर कभी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद जानकारी पाने के लिए आरटीआइ का इस्तेमाल करने के साथ अफसरों को 13 पत्र भी भेजे। कमल का आरोप है कि 24 जून को 112 में कॉल करने पर भी पुलिस बहन के घर नहीं पहुंची थी। वहीं, अब कमल ने बहन के बच्चों को सुरक्षा देने की मांग भी की है। उसका कहना है कि जब पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करती। घर से ही भूख हड़ताल जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.