Move to Jagran APP

Uttarakhand Chunav 2022 : अल्मोड़ा में बीजेपी ने काटे दो मौजूदा विधायकों के टिकट, इन दो सीटों की होनी है घोषणा

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022 6 विधानसभा सीटों में से चार विधानसभा सीटों पर टिकट फाइनल कर दिया है। इस बार पार्टी ने दो मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं। दो सीटों रानीखेत और जागेश्वर विधानसभा में भी जल्द ही प्रत्याशियों के घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:50 PM (IST)
Uttarakhand Chunav 2022 : अल्मोड़ा में बीजेपी ने काटे दो मौजूदा विधायकों के टिकट, इन दो सीटों की होनी है घोषणा
अल्मोड़ा विधानसभा से रघुनाथ चौहान और द्वाराहाट से महेश नेगी का टिकट एक साथ काटा।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : उत्तराखंड में गुरुवार को बीजेपी ने पहली कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है। कुमाऊं में भाजपा ने नामांकन से ठीक एक दिन पहले जिले की 6 विधानसभा सीटों में से चार विधानसभा सीटों पर टिकट फाइनल कर दिया है। इस बार पार्टी ने दो मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं। दो सीटों रानीखेत और जागेश्वर विधानसभा में भी जल्द ही प्रत्याशियों के घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बीजेपी ने टिकटों को लेकर कई दौर की बैठकों, बंद कमरे की बातचीत को आखिर विराम दे ही दिया। अब तक टिकटों को लेकर काफी दिनों से चर्चाओं का बाजार गर्म था। अब स्थिति साफ होने के बाद प्रत्याशियों के घरों व समर्थकों में जश्न का माहौल है। पहली बार ऐसा हुआ जब भाजपा ने जिले के चार विधायकों में से दो विधायकों अल्मोड़ा विधानसभा से रघुनाथ चौहान और द्वाराहाट से महेश नेगी का टिकट एक साथ काटा हो। सोमेश्वर और सल्ट विधानसभा में पुराने चेहरों पर ही पार्टी ने दाव लगाया है। सभी युवा चेहरों पर ही इस बार पार्टी ने विश्वास जताया है। अभी जिले की 6 विधानसभा सीटों में सें चार बीजेपी व दो कांग्रेस के पास है।

रानीखेत व जागेश्वर सीट पर सस्पेंस बरकरार

जिले की दो सीटों रानीखेत व जागेश्वर सीट पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। रानीखेत विधानसभा में दावेदारों की लंबी फौज है। यह सीट अजय भट्ट के नैनीताल लोकसभा से सांसद बनने के बाद खाली हो गई थी। यहां से वह दो बार विधायक भी रह चुके हैं। उनके जाने के बाद दूसरी लाइन के नेता दावा ठोंक रहे है। दावेदारों में कैलाश पंत, प्रमोद नैनवाल, महेंद्र अधिकारी आदि हैं। किसी भी प्रकार की बगावत को रोकने के लिए पार्टी फूंक-फूंक के कदम उठा रही है। वहीं जागेश्वर सीट में भी कई दावेदार है। यहां सुभाष पांडे, मोहन ङ्क्षसह मेहरा, नरेंद्र बिष्ट अपनी मजबूत ताल ठोंक रहे हैं। उम्मीद है एक-दो दिन में इन सीटों पर भी भाजपा टिकट फाइनल कर देगी। 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Chunav 2022 : कुमाऊं में बीजेपी ने काटा इन दिग्गजों का पत्ता, जानिए किसने क्या कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.