Move to Jagran APP

बार्डर पर कोरोना जांच के ल‍िए वसूली शुरू होते ही मुसाफि‍रों ने बदला रास्‍ता, यह है पूरा मामला

बाहरी राज्‍यों से उत्‍तराखंड आने वालों की बार्डर पर कोरोना की जांच हो रही है। इसके लि‍ए लोगों को जेब ढीली करनी पड़ रही।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:01 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:01 PM (IST)
बार्डर पर कोरोना जांच के ल‍िए वसूली शुरू होते ही मुसाफि‍रों ने बदला रास्‍ता, यह है पूरा मामला
बार्डर पर कोरोना जांच के ल‍िए वसूली शुरू होते ही मुसाफि‍रों ने बदला रास्‍ता, यह है पूरा मामला

रुद्रपुर, जेएनएन: बाहरी राज्‍यों से उत्‍तराखंड आने वालों की बार्डर पर कोरोना की जांच हो रही है। इसके लि‍ए लोगों को जेब ढीली करनी पड़ रही। इस तरह बार्डर पार करने से पहले से सभी से अनिवार्य रूप से 1050 रुपये लिए जा रहे हैं। कई मुसाफिर पैसे को लेकर बहस व मोलभाव भी कर रहे हैं। पहले दो द‍िन न‍िश्‍शुल्‍क जांच हुई थी। पुलिस और लैब की सक्रियता के चलते बिना स्वास्थ्य जांच के सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।  इधर, जांच के ल‍िए रुपये मांगने के बाद लोगों ने रास्‍ता बदल द‍िया है। 

loksabha election banner

ऊधमसिंह नगर जि‍ले में प्रवेश से पहले रामपुर व ठाकुरद्वारा बार्डर पर निजी लैब के जरिए जांच का कार्य किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जांच का कार्य शुरू होने के बाद पहले के मुकाबले बार्डर पार करने वालों की संख्या में कमी आई है। स्थिति यह है कि बहुत आवश्यक होने पर ही लोग देवभूमि की ओर रुख कर रहे हैं। जिले के रामपुर बार्डर पर निजी लैब के जरिए जांच वृहस्पतिवार को शुरू की गई। जबकि इससे पहले दो दिनों तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से निश्शुल्क जांच हुई थी। जिले के पुलभट्टा-बहेड़ी सीमा पर जांच नहीं शुरू होने से लोग इस रास्ते का प्रयोग सीमा में प्रवेश करने के लिए कर रहे हैं। एसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि रामपुर सीमा पर शनिवार को पैदल आने वाले लोगों को भी स्वास्थ्य जांच में शामिल किया गया है। बिना स्वास्थ्य जांच के किसी भी हालत में सीमा पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कुछ लोग स्वास्थ्य जांच बंद होने की बात कहते हुए अखबार की कटिंग भी दिखा रहे हैं। 

चोर रास्तों का प्रयोग

सीमा से लगे क्षेत्रों में विभिन्न चोर रास्तों का भी लोग प्रयोग कर रहे हैं। पुलिस की ओर से सक्रितया बढ़ाए जाने के बाद भी लोग सीमा से वापस लौटने के बाद चोर रास्तों की खोज में लगे हुए हैं। ऐसे में पुलि‍स के लि‍ए मुश्‍क‍िल बढ़ गई है।  

पुलभट्टा बार्डर पर कोरोना जांच शुरू

किच्छा: पुलभट्टा बॉर्डर पर कोरोना जांच शुरू हो गयी। पैथ काइंड लैब द्वारा बॉर्डर पर बिना जांच करवाएं पहुचे लोगो की जांच की। दोपहर 12 बजे तक 4 लोगो ने अपने टेस्ट करवाये। लेब कर्मियों द्वारा टेस्ट 1050 रुपये में किये जा रहे है। पुलभट्टा बॉर्डर पर सरकार द्वारा कोरोना टेस्ट करने के आदेश के बाद भी टेस्ट की व्यवस्था नही बन पाई थी। जिसके चलते लोग यहां से जारी पास के माघ्यम से आवाजाही कर रहे थे। टेस्ट की सुविधा न होने के कारण  लोगों को वापस लौटना पड़ रहा था। शनिवार सुबह से पुलभट्टा बॉर्डर पर पैन काइंड लैब के माध्यम से जांच शुरू कर दी गयी। लैब प्रभारी  तरुण शर्मा ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक 4 लोगो के रेपिड एंटीजन टेस्ट किये गए उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.