Move to Jagran APP

CBSE 10th Result : आर्यन, रितिका और देवांश 99.4 फीसद अंक लाकर बने जिला टॅपर

सीबीएसई ने बुधवार को दसवीं का रिजल्ट जारी किया। बिना मेरिट लिस्ट के जारी रिजल्ट में नैनीताल जिले के छात्र-छात्राओं का बेहतरीन प्रदर्शन रहा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 04:11 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 04:25 PM (IST)
CBSE 10th Result : आर्यन, रितिका और देवांश 99.4 फीसद अंक लाकर बने जिला टॅपर
CBSE 10th Result : आर्यन, रितिका और देवांश 99.4 फीसद अंक लाकर बने जिला टॅपर

हल्द्वानी, जेएनएन : सीबीएसई ने बुधवार को दसवीं का रिजल्ट जारी किया। बिना मेरिट लिस्ट के जारी रिजल्ट में नैनीताल जिले के छात्र-छात्राओं का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। अभी तक ज्ञात रिजल्ट के अनुसार स्कूल हल्द्वानी के बिड़ला स्कूल के आर्यन भट्ट और रितिका पालीवाल के अलावा पार्वती प्रेमा साह जगाती सरस्वती विहार नैनीताल के देवांश सक्सेना ने 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया है। वहीं हल्द्वानी के निर्मला कान्वेंट की काव्या उपाध्याय ने 99.20 फीसद अंकों के साथ शानदार सफलता हासिल की है। निर्मला कान्वेंट स्कूल में 98.8 फीसद अंकों के साथ शगुन नेगी व 98.4 फीसद अंकों के साथ दिव्या लटवाल का प्रदर्शन भी सराहनीय है। चौथे स्थान पर 98.20 फीसद अंकों के साथ बीरशिबा की सारा अली, पांचवें नंबर पर 98 फीसद अंकों के साथ डॉन बॉस्को के करन पांडे रहे। बार-बार साइट में तकनीकी दिक्कत होने के कारण अधिकांश स्कूल अपना रिजल्ट नहीं देख सके हैं।

loksabha election banner

प्रेमा जगाती के बच्चो का प्रदर्शन शानदार

नैनीताल में पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के देवान सक्सेना ने 99.4 प्रतिशत के साथ किया टॉप। इसी विद्यालय के गोयल 98 प्रतिशत के साथ दूसरे व प्रियांशु सती 97.2 प्रतिशत अंक के साथ सीबीएसई दसवीं बोर्ड में तीसरे स्थान पर। टॉपर देवान मुरादाबाद निवासी हैं।

जिम कार्बेट के आस्तिक रहे बागेश्वर के टॉपर

बागेश्वर: सीबीएसइ हाइस्कूल का परीक्षाफल घोषित हो गया है। जिम कार्बेट स्कूल के छात्र आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया है। जबकि कंट्रीवाइड के सौरभ पंत दूसरे स्थान पर रहा। वहीं तीसरे स्थान पर आनंदी एकेडमी के सौरभ भट्ट तीसरे स्थान पर रहे। जिले का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा।

गृहणी हैं देवांश की मां

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में विद्या भारती से सम्बद्ध पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के देवांश सक्सेना ने 99.4 प्रतिशत के साथ टॉप किया है। मूल रूप से मुरादाबाद के रामगंगा विहार निवासी देवांश के पिता अरविंद सक्सेना सीएमओ कार्यालय बरेली में कार्यरत हैं जबकि माता नंदिनी गृहणी हैं। बहन आराध्या पांचवीं में पढ़ती हैं। इसी विद्यालय के गोयल 98 प्रतिशत के साथ दूसरे व प्रियांशु सती 97.2 प्रतिशत अंक के साथ सीबीएसई दसवीं बोर्ड में तीसरे स्थान पर।

क्लासरूम कोे लिया सीरियसली

टॉपर देवांश मुरादाबाद निवासी हैं। जागरण से बातचीत में देवांश ने कहा कि उन्होंने पढ़ाई व सोशल मीडिया के लिए अलग अलग टाइम टेबल बनाया था। क्लासरूम में ही मन लगाकर पढ़ाई की। देवांश के 600 में से 597 अंक हैं। शिक्षकों ने जब कहा , खूब मदद दी। सफलता का श्रेय गुरुजनों व माता पिता को दिया है।

प्रेमा जगाती के 36 छात्रों के अंक 90 फीसद से अधिक

पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के के अयान गोयल 98 प्रतिशत के साथ दूसरे व प्रियांशु सती 97.2 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। इसी विद्यालय के 36 छात्र 90 फीसद से अधिक अंक से पास हुए हैं। 95 फीसद के साथ पांच छात्र पास हैं। बिड़ला विद्या मंदिर, राधा चिल्ड्रन एकेडमी, एलपीएस, सनवाल स्कूल, होली एंजिल्स, एमएल साह बाल विद्या मंदिर, अमतुल्स पब्लिक स्कूल का भी परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.