Move to Jagran APP

Nainital Coronavirus News Update : कुमाऊं मंडल में कोरोना का विस्फोट, 12 नए पाॅजिटिव मिले, पहली बार बागेश्वर जिले सामने आए दो मामले

दिल्ली से लौटी हल्द्वानी के लामाचौड़ क्षेत्र की महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीमारदारी में लगे पति को भी आइसोलेट कर भर्ती कर लिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 07:34 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 09:01 PM (IST)
Nainital Coronavirus News Update : कुमाऊं मंडल में कोरोना का विस्फोट, 12 नए पाॅजिटिव मिले, पहली बार बागेश्वर जिले सामने आए दो मामले
Nainital Coronavirus News Update : कुमाऊं मंडल में कोरोना का विस्फोट, 12 नए पाॅजिटिव मिले, पहली बार बागेश्वर जिले सामने आए दो मामले

रुद्रपुर, जेएनएन : कुमाऊं मंडल में मंगलवार को कोरोना का विस्फोट हुआ है। मंडल में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें नैनीताल में सात, ऊधमसिंहनगर में तीन और अब तक काेरोना से मुक्त रहे बागेश्वर जिले में दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

loksabha election banner

नैनीताल टीआरसी में क्वारंटाइन पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रामनगर के कॉर्बेट किंगडम रिसॉर्ट में क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्ति का 17 तारीख को सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही सुयालबारी के एक व्यक्ति दिल्ली से लौटा था। उसे ककड़ीघाट के प्राइमरी स्कूल में क्वॉरेंटाइन था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

यूएस नगर जिले में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक बन्नाखेड़ा बाजपुर का और दो ग्राम बंडिया किच्छा के रहने वाले हैं। तीन दिन पहले किच्छा के एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, नए मिले दो संक्रमित उसी परिवार के हैं। युवक गुरुग्राम से परिवार के साथ आया था। इसके साथ ही यूएसनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 हो गई है।

बागेश्वर जिले में पहली बार दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों संक्रमित देहरादून से आए थे। उनकी ट्रेवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। वहीं जिले में पहली बार कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है।

नैनीताल और यूएस नगर के संक्रमितों को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशट कर इलाज किया जाएगा। कुमाऊं में काेराना संक्रमितों की संख्या 50 हो गई है। जिनमें 23 यूएसनगर, 23 नैनीताल और दो अल्मोड़ा और दो बागेश्वर के शामिल हैं। मंडल के चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में अब तक कोरोना का एक भी केस नहीं पाया गया है। 

एसटीएच में कोरोना के 22 मरीज फिलहाल भर्ती

कुमाऊं में अब तक 38 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से नैनीताल जिले के 16 दो, 20 मरीज यूएसनगर और अल्मोड़ा जिले के दो शामिल है। वहीं अब तक 14 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। एसटीएच में कोरोना के 22 मरीज भर्ती हो चुके हैं। इसमें से सात मरीज नैनीताल जिले के और 15 मरीज ऊधमसिंह नगर के हैं। सभी मरीजों की हालत सामान्य है।

नैनीताल और ऊधमसिंहनगर को इस बार ऑरेंज जोन में

लॉकडाउन 4 में कुमाऊं मंडल के नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले को छोड़कर चार जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं। पिछले दिनों कोरोना के मामले बढ़ने के कारण नैनीताल और ऊधमसिंहनगर को इस बार ऑरेंज जोन में रखा गया है। ऑरेंज जोन में प्रतिबंधों के साथ सशर्त राहत दी जाएगी। प्रदेश में 7 से 4 बजे तक ही सभी सेवाएं खुलेंगी और सरकारी दफ्तर भी 10 से 4 ही खुलेंगे। ग्रीन में सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमित रहेगी। बता दें कि कुमाऊं में अब तक कोरोना के साथ 38 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 16 नैनीताल में, 20 यूएस नगर में और दो मामले अल्मोड़ा में सामने आ चुके हैं। वहीं कुमाऊं के बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में अब तक संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है।

सूरत से 1378 प्रवासियों को लेकर लालकुआं पहुंची श्रमिक स्पेशल 

गुजरात के सूरत शहर से उत्तराखंड के 1378 प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार मध्याह्न 12 बजे लालकुआं स्टेशन पहुंची। प्रशासन ने सभी को शारीरिक दूरी के साथ 61 बसों से हल्द्वानी व रुद्रपुर में बने राहत शिविर में भेजा। लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को वापस लाने का क्रम जारी है। रविवार रात को अहमदाबाद से प्रवासियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची थी ।

प्रवासियों को लेकर सूरत से लेकर लालकुआं पहुंची विशेष श्रमिक एक्सप्रेस 

प्रधानों ने कहा-प्रवासियों को जिला व तहसील स्तर पर क्वारंटाइन करें, वरना सामूहिक इस्तीफा देंगे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.