Move to Jagran APP

फिर ट्रैक पर दौड़ने लगी अमृतसर सुपरफास्ट ट्रेन

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भीषण कोहरे की वजह से रद चल रही अमृतसर सुपरफास्ट शनिवार से फिर ट्रैक पर आएगी।

By Edited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 05:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 08:26 PM (IST)
फिर ट्रैक पर दौड़ने लगी अमृतसर सुपरफास्ट ट्रेन
फिर ट्रैक पर दौड़ने लगी अमृतसर सुपरफास्ट ट्रेन

हल्द्वानी, जेएनएन : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भीषण कोहरे की वजह से बंद हुई अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस अब फिर से पटरी पर दौडे़गी, जिससे यात्रियों को एक बार फिर इस रूट से सफर में आसानी होगी। रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर दीपक कुमार ने बताया कि कुछ महीने पहले कोहरे की वजह से इस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। लेकिन अब फरवरी में कोहरे का समय खत्म हो चुका हैं। जिससे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह ट्रेन 23 फरवरी से पुन: संचालित की जा रही है। इससे लालकुआं से चंडीगढ़-अमृतसर जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

रोडवेज के 16 चालक एक साथ छुट्टी पर, तीन बसें निरस्त जागरण :
परिवहन निगम के हल्द्वानी डिपो में चालकों की कमी यात्रियों पर भारी पड़ रही हैं। बसें वर्कशॉप में आराम फरमा रही हैं और मुसाफिर सड़कों पर बांट जोह रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली रूट के मुसाफिरों का इसका खामियाजा भुगतना पड़ा, जब चालकों के कमी के कारण इस रूट की तीन बसें निरस्त कर दी गई। मौजूदा समय में डिपो में 72 बसें हैं, जिनमें से दिल्ली रूट पर 16 बसें चलती हैं। मगर शुक्रवार को इन सभी 16 बसों के चालक किसी त्यौहार के चलते एक साथ अवकाश पर चले गए। निगम ने वैकल्पिक तौर पर 13 चालकों की व्यवस्था कर ये बसें रूट पर तो भेज दी गई, मगर तीन बसें निरस्त करनी पड़ीं। ऐसे में कुछ लोगों ने अपनी यात्रा स्थगित कर दी तो कुछ प्राइवेट बसों से रवाना हुए। इस रूट पर रोजाना हजारों मुसाफिर सफर करते हैं, जिनका सहारा अब निजी वाहन बने हुए हैं। वही निगम प्रबंधन शुक्रवार को सभी चालकों के ड्यूटी पर होने की बात कर रहा है। ऐसा होने पर मुसाफिरों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी को जाम के झाम से मुक्ति दिलाएगी रिंग रोड, जानिए और भी बहुत कुछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.