Move to Jagran APP

अल्माेड़ा में डीडीए के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने धरना देकर जताया आक्रोश

समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि नवम्बर 2017 में जब से प्रदेश सरकार के द्वारा जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू किया गया है तबसे संघर्ष समिति लगातार इसका पुरजोर विरोध कर रही है

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 05:40 PM (IST)
अल्माेड़ा में डीडीए के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने धरना देकर जताया आक्रोश
प्रदेश सरकार से जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग कर रही है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने आज गांधी पार्क चौघानपाटा अल्मोड़ा में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक धरना दिया तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि नवम्बर 2017 में जब से प्रदेश सरकार के द्वारा जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू किया गया है तबसे संघर्ष समिति लगातार इसका पुरजोर विरोध कर रही है तथा प्रदेश सरकार से जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि समिति के आन्दोलन एवं जनता के भारी दबाव में पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की बात तो कही परन्तु अभी तक इसे समाप्त नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस जिलास्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति लगातार आन्दोलनरत है तथा धरने,प्रदर्शन तथा ज्ञापन आदि के माध्यम से लगातार प्रदेश सरकार को चेताने का कार्य कर रही है। इस अवसर पर समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि इसे सरकार की हठधर्मिता ही कहेंगे कि विगत साढ़े चार वर्षों से संघर्ष समिति और जनता लगातार आन्दोलन के माध्यम से सरकार से मांग कर रही है कि इस जनविरोधी काले कानून को पर्वतीय क्षेत्रों से समाप्त किया जाए पर सरकार लगातार जनता की मांगों को अनसुना कर रही है।

कहा कि प्राधिकरण स्थगित की घोषणा तो सरकार ने कर दी परन्तु भवन मानचित्र स्वीकृति सम्बन्धित अधिकार नगरपालिका को नहीं दिए।जिससे जहां एक ओर नगरपालिका की आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है वहीं दूसरी ओर जनता में भी असमंजस की स्थिति है कि वे अपने भवन निर्माण के लिए मानचित्र स्वीकृत कहां से कराए?उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को स्पष्ट आदेश के तहत जिला विकास प्राधिकरण को पूर्णतया समाप्त करना चाहिए तथा भवन मानचित्र स्वीकृती सम्बन्धी सभी अधिकार पूर्व की तरह नगरपालिका को देने चाहिए।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक प्रदेश सरकार स्पष्ट आदेश के तहत जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर देती तब तक समिति का आन्दोलन बदस्तूर जारी रहेगा। धरने की अध्यक्षता समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी ने तथा संचालन कांंग्रेस जिला प्रवक्ता दीपांशु पाण्डेय ने किया।धरने में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी,समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय,सभाषद हेम तिवारी,लक्ष्मण सिंह ऐठानी,राजू गिरी,एन०डी०पाण्डेय,प्रताप सत्याल,ललित मोहन पंत,नवीन चन्द्र जोशी,ललित मोहन जोशी,एम०सी०काण्डपाल सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.