Move to Jagran APP

पटरी पर लौटने लगा उत्तराखंड का पर्यटन कारोबार, कौसानी में शुरू हुई एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग

पर्यटन गतिविधियां एक बार फिर से उत्तराखंड में शुरू हो गई हैं। उत्तराखंड कौसानी में रविवार को बुरांश रिसॉर्ट में फिल्म एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग शुरू हो गई है। दिल्ली से आए 25 लोगों का दल फिल्म में सक्रिय भागीदारी निभा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 04:49 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 04:49 PM (IST)
पटरी पर लौटने लगा उत्तराखंड का पर्यटन कारोबार, कौसानी में शुरू हुई एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग
उत्तराखंड कौसानी में रविवार को बुरांश रिसॉर्ट में फिल्म एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग शुरू हो गई है।

बागेश्वर, जेएनएन : पर्यटन गतिविधियां एक बार फिर से उत्तराखंड में शुरू हो गई हैं। उत्तराखंड कौसानी में रविवार को बुरांश रिसॉर्ट में फिल्म एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग शुरू हो गई है। दिल्ली से आए 25 लोगों का दल फिल्म में सक्रिय भागीदारी निभा रहा है। उत्तराखंड में अब पर्यटकों के साथ फिल्म शूटिंग के लिए भी लोगों का आगमन फिर से होने लगा है। जिससे उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था में सुधार होने की उम्मीद जगी हुई है। 

loksabha election banner

पर्यटन व्यवसाय कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले सात माह से पूरी तरह ठप था। राज्य सरकार की पहल के कारण लोग जांच व अन्य अनुमति पत्र लेकर धीरे-धीरे पहाड़ी वादियों का रुख करने लगे हैं। उत्तराखंड फिल्म उद्यमियों के लिए पसंदीदा डेस्टीनेशन रहा है। लॉकडाउन के लंबे अंतराल के बाद उत्तराखंड के कौसानी में एक सकारात्मक हलचल शुरू हुई है। रविवार से दिल्ली की फिल्म कंपनी हरिकृत फिल्मस के बैनर तले एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट की शूटिंग शुरू हो गई है। 

पूरी टीम कौसानी की खूबसूरती को अपने फिल्म के कैनवास पर उतारने लगी है। फिल्म के प्रोडयूसर तरसेम आंतिल और निर्देशक श्री विरेन्द्र ललित हैं। टीम के अन्य सदस्य दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद से हैं। जो इस फिल्म को विषेश तौर पर बेहतरीन बनाने के लिए एकत्रित हुए हैं। फिल्म के निर्देशक वीरेंद्र ललित ने बताया कि उत्तराखंड सरकार की उत्तम और त्वरित कार्य प्रणाली के चलते जहां अन्य जगह अनुमति पत्र प्राप्त करने में बहुत समय लगता है, वहां पर उत्तराखंड सरकार द्वारा अनुमति की जटिल व लंबी प्रक्रिया को पूरा करने में केवल एक दिन का समय लगा। अपने आप में यह एक उल्लेखनीय है कि सरकार व जनता के बीच एक ऐसा तारतम्य जिसमें न केवल फिल्म निर्माता को काम करने में सुविधा मिली साथ ही साथ प्रदेश के लिए अवसर की तस्वीर बनाता है।  

हिंदी में बन रही है एल्डिरिज द लास्ट रिसॉर्ट

एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट हिन्दी में बन रही एक अनूठी फिल्म है। जो कि सत्य घटना पर आधारित है। लोगों में मन में भूत-प्रेत के प्रति एक गलत धारणा व्याप्त है। सुनी-सुनाई बातों से भयाक्रान्त लोगों के मन में सत्य व तर्कसंगत घटनाक्रम का विवेचन और परिकल्पना इस फिल्म का सार है। फिल्म के मुख्य कलाकार भूतप्रेत अनवेशक हैं। जीवन में अपने कार्य के चलते वे कई ऐसी घटनाओं से दो-चार हुए। जिसने उन्हें भी झकझोड़ दिया। ऐसी ही एक कहानी है एल्डिरिच द लास्ट रिसॉर्ट है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.