Move to Jagran APP

मोदी सरकार का आज दूसरा कार्यकाल आज से, टम्‍टा या भट्ट को मिल सकती है जिम्‍मेदारी

मोदी सरकार का आज दूसरा कार्यकाल शुरू होगा। शपथ ग्रहण समारोह में पांच दर्जन सांसदों को कैबिनेट मंत्री के ओहदे से नवाजा जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 08:46 AM (IST)
मोदी सरकार का आज दूसरा कार्यकाल आज से, टम्‍टा या भट्ट को मिल सकती है जिम्‍मेदारी
मोदी सरकार का आज दूसरा कार्यकाल आज से, टम्‍टा या भट्ट को मिल सकती है जिम्‍मेदारी

हल्द्वानी, गोविंद सनवाल : मोदी सरकार का आज दूसरा कार्यकाल शुरू होगा। शपथ ग्रहण समारोह में पांच दर्जन सांसदों को कैबिनेट मंत्री के ओहदे से नवाजा जाएगा। इंतजार इस बार उत्तराखंड खासकर कुमाऊं को भी है। जहां से दो प्रमुख सांसद कैबिनेट में ताज के लिए खास वजहों से सशक्त दावेदार भी माने जा रहे हैं। नैनीताल सीट से सांसद अजय भट्ट जहां सर्वाधिक मतों के अंतर से कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व सीएम हरीश रावत को पटखनी देने में सफल रहे हैं। वहीं पिछले कार्यकाल में कैबिनेट राज्य मंत्री का ओहदा संभाल चुके युवा सांसद अल्मोड़ा से लगातार दूसरी बार चुने गए हैं। 

loksabha election banner

मोदी सरकार की दूसरी पारी का आज विधिवत गठन होगा। इसमें पांच दर्जन मंत्री भी शपथ लेंगे। पूर्ण बहुमत में आई भाजपा के खाते में भी उत्तराखंड की भी सभी पांचों सीट शामिल हैं। ऐसे में अब जब बात कैबिनेट में स्थान हासिल करने की आई है तो यहां भी हिस्सेदारी लाजिमी है। कुमाऊं की दो सीटों नैनीताल व अल्मोड़ा में भी भाजपा ने बंपर वोटों से जीत हासिल की है। नैनीताल सीट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को 3.39 लाख हजार रिकार्ड वोट के अंतर से हराया है। यह आंकड़ा प्रदेश के लिहाज से तो सर्वाधिक है ही पिछली बार के अंतर के मुकाबले भी अधिक है। प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ रिकार्ड मतों से जीत के अंतर ने उनका कद और बढ़ा दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी भी उनको इसका इनाम दे सकती है। दूसरी ओर अल्मोड़ा सीट से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कराने वाले अजय टम्टा ने कांग्रेस के राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा को दो लाख से अधिक मतों के अंतर से पटखनी देकर अपनी पैठ सिद्ध की है। केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री रहते हुए भी उनका बेहतरीन कार्यकाल उन्हें इस बार भी मोदी मंत्रिमंडल का चेहरा बनाए जाने की ओर इशारा कर रहा है। बंपर जीत दर्ज कराने वाले दोनों अजय में से असली बाजी किसके हाथ लगेगी आज स्पष्ट होगा। फिलहाल निगाहें सबकी आज पीएम मोदी एवं उनके मंत्रिमंडल के चेहरों पर टिकी हैं। 

यह भी पढें : उत्तराखंड में 160 स्थानों पर बेकाबू हुई जंगल की आग, सेना ने संभाला मोर्चा

यह भी पढ़ें : पानी के लिए एक दूसरे की जान लेने पर आमादा हो गए लोग, दस मिनट तक हुआ पथराव

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.