Move to Jagran APP

आपदा के बाद नैनीताल में पसरा सन्नाटा, बारिश में फंसे पर्यटक लौटे, कारोबारी निराश

शहर से जुड़े संपर्क मार्ग बंद होने के कारण करीब 40 घंटे तक शहर का संपर्क बाहरी क्षेत्रों से कटा रहा। बारिश रुकने के बाद अगले दिन मार्गो से मलबा हटाकर किसी तरह यातायात सुचारू किया तो तीन दिन से शहर में फंसे पर्यटक भी अपने घरों को लौटने लगे।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 03:41 PM (IST)
आपदा के बाद नैनीताल में पसरा सन्नाटा, बारिश में फंसे पर्यटक लौटे, कारोबारी निराश
आपदा के चलते हैं शहर में पर्यटकों की आमद कम होने से पर्यटन कारोबारियों में भी खासी निराशा है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। दो दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश और आपदा का सीधा असर शहर के पर्यटन कारोबार देखने को मिल रहा है। शहर के तीनों संपर्क मार्ग खुलने के बाद शहर में फंसे अधिकांश पर्यटक अपने घरों को लौट गए है। साथ ही आपदा के असर देख पर्यटक नैनीताल आने से कतरा रहे हैं। जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कारोबार ठप होने से कारोबारी भी खासे निराश है। बता दें कि मौसम विभाग द्वारा दो दिनों तक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया था। दो दिनों तक मूसलाधार बारिश ने सब कुछ तहस-नहस करके रख दिया। शहर से जुड़े संपर्क मार्ग बंद होने के कारण करीब 40 घंटे तक शहर का संपर्क बाहरी क्षेत्रों से कटा रहा। बारिश रुकने के बाद अगले दिन मार्गो से मलबा हटाकर किसी तरह यातायात सुचारू किया तो तीन दिन से शहर में फंसे पर्यटक भी अपने घरों को लौटने लगे।

loksabha election banner

वही झील का पानी ओवरफ्लो होने और आपदा के कई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो जाने के कारण पर्यटक नैनीताल लाने से भी कतरा रहे हैं। जिस कारण एक बार फिर शहर का पर्यटन कारोबार चौपट हो गया है। गुरुवार को शहर के माल रोड, बड़ा बाजार, पंत पार्क, भोटिया मार्केट समेत तमाम क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा रहा। शहर की डीएसए पार्किंग भी खाली पड़ी है। नौकाओं से पटी रहने वाली नैनी झील में भी गिने-चुने लोग ही नौकायन करते दिखे।

आपदा के चलते हैं शहर में पर्यटकों की आमद कम होने से पर्यटन कारोबारियों में भी खासी निराशा है। कारोबारियों का कहना है कि कोविड के बाद किसी तरह कारोबार पटरी पर लौट गया था। मगर आपदा ने फिर सब कुछ चौपट कर के रख दिया है। अब कारोबारी दीपावली वीकेंड पर ही कुछ भीड़ भाड़ होने की उम्मीद जता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.