Move to Jagran APP

गोवंश हत्याकांड में दानिश के बाद उस्मान ने भी किया रामपुर कोर्ट में सरेंडर

मुख्य आरोपित दानिश के न्यायालय में सरेंडर करने के बाद दूसरे सरगना उस्मान ने भी रामपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। अब पुलिस फरार तीसरे आरोपित की तलाश में यूपी और दिल्ली में दबिश दे रही है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 09:23 PM (IST)
गोवंश हत्याकांड में दानिश के बाद उस्मान ने भी किया रामपुर कोर्ट में सरेंडर
दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस सोमवार को कोर्ट में बी-वारंट दाखिल करेगी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दो गोवंश को काटकर खाली प्लाट में फेंकने के मामले में भले ही पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित दानिश के न्यायालय में सरेंडर करने के बाद दूसरे सरगना उस्मान ने भी रामपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। अब पुलिस फरार तीसरे आरोपित की तलाश में यूपी और दिल्ली में दबिश दे रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कोर्ट में सरेंडर करने वाले दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस सोमवार को कोर्ट में बी-वारंट दाखिल करेगी।

loksabha election banner

नौ जनवरी की देर रात गगन ज्योति बारात घर के पास खाली प्लाट में गोवंश काटकर फेंक दिया गया था। मामले में सांप्रदायिक माहौल खराब न हो, इसे देखते हुए पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। साथ ही एक आरोपित अयूब उर्फ हक्का को गिरफ्तार कर गोवंश मांस खरीदने वाले अफसर अली व शौलत अली को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पता चला कि अयूब के साथ घटना में तीन अन्य साथी दानिश, उस्मान और नईम थे, जिसमें से दानिश ने रामपुर कोर्ट में एक अन्य मामले में सरेंडर कर दिया है। जबकि उस्मान और नईम फरार चल रहे हैं।

इस पर पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया था। साथ ही फरार चल रहे उस्मान और नईम की तलाश शुरू कर दी थी। इसके लिए पुलिस की टीम दिल्ली के साथ ही यूपी के अलग-अलग जिलों में दबिश भी दे रही है। सीओ सिटी अभय ङ्क्षसह ने बताया कि दूसरा फरार सरगना उस्मान ने भी रामपुर कोर्ट में एक अन्य मामले में सरेंडर कर दिया है। बताया कि अब दानिश और उस्मान को रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में बी वारंट दाखिल किया जाएगा। फरार चल रहे नईम की तलाश की जा रही है। बताया कि तीनों से पूछताछ के बाद ही मामले में राजनैतिक षडय़ंत्र है या नहीं, इसकी पुष्टि होगी।

गोवंश तस्करों पर लगेगा गैंगस्टर

डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि रुद्रपुर में गोवंश हत्याकांड प्रकरण में पकड़े गए अयूब उर्फ हक्का, अफसर अली व शौलत अली के खिलाफ रामपुर और ऊधम ङ्क्षसह नगर के अलग-अलग थानों में 11 केस दर्ज हैं। जबकि रामपुर कोर्ट में सरेंडर करने वाले उस्मान, दानिश और फरार नईम पर 33 केस दर्ज है। बताया कि पकड़े गए आरोपित और फरार आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। अब तक पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में राजनैतिक षडय़ंत्र की पुष्टि नहीं हुई है। बताया कि रामपुर कोर्ट में सरेंडर करने वाले दोनों सरगना को रिमांड पर लेने और फरार नईम की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.