Move to Jagran APP

ऊधम सिंहनगर में गरजे भगवंत मान, बोले-संसद बुलाने से क्यों डर रही केन्द्र सरकार

न्याय यात्रा का धार देने पहुंचे आप सांसद भगवंत मान ने केन्द्र सरकार की नीतियों पर हमला बोला। कहा पीएम दिल्ली से कच्छ किसानों की बात सुनने पहुंच जाते हैं लेकिन उनके घर से चंद किलोमीटर दूर दिल्ली में बैठे किसानों को सुनने के लिए उनके पास समय नहीं है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 03:37 PM (IST)
ऊधम सिंहनगर में गरजे भगवंत मान, बोले-संसद बुलाने से क्यों डर रही केन्द्र सरकार
ऊधम सिंहनगर में गरजे भगवंत मान, बोले-संसद बुलाने से क्यों डर रही केन्द्र सरकार

काशीपुर, जागरण संवाददाता : कृषि कानून के विरोध में आयोजित न्याय यात्रा का धार देने पहुंचे आप सांसद भगवंत मान ने केन्द्र सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने अंदाज में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम दिल्ली से कच्छ किसानों की बात सुनने पहुंच जाते हैं लेकिन उनके घर से चंद किलोमीटर दूर दिल्ली में बैठे किसानों को सुनने के लिए उनके पास समय नहीं है।

loksabha election banner

शीतकालीन सत्र न बुलाने पर मान ने सरकार को घेरा। कहा कि बंगाल चुनावों के लिए कोरोना नहीं हैं, लेकिन किसानों के लिए सत्र बुलाने में काेरोना को बहाना बनाया जा रहा है। उत्तराखंड के किसानों द्वारा दिल्ली आंदोलन को मिल रहे व्यापक समर्थन को सराहते हुए मान ने कहा कि तराई के इस क्षेत्र खून और पसीने से सींचकर किसानों ने उपजाऊ बनाया है। जबकि सरकार उनकी ही जमीन को उद्योगपतियों को सौंपने की तैयारी कर रही है।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड बॉर्डर के ग्राम रायपुर पहुंचे आप सांससद मान ने सबसे पहले देवभूमि और देश की आजादी के लिए शहीद सरदार उधम सिंह की जमीन को नमन कर माथा रखकर चूमा। इसके बाद भारत माता की जय, देश के अन्नदाता की जय... का नारा लगाकर किसान यात्रा का शुभारंभ किया। जसपुर में आप नेता और कार्यकर्ताओं ने सांसद का स्वागत किया। न्याय यात्रा के साथ दोपहर काशीपुर पहुंचे।

काशीपुर मंडी में आयोजित न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि सत्ता के मद में चूर मोदी सरकार किसानों को उजाड़ने और बर्बाद करने पर तुली हुई है। पिछले एक माह से देश का किसान शांतिपूर्ण तरीके से देश की राजधानी की चौखट पर पड़ा हुआ है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड से किसान मर रहे हैं, मगर देश का रखवाला चुपचाप बैठा तमाशा देख रहा है। उसे अपने मन की बात तो दिखाई देती है मगर किसानों के मन की बात सुनने के लिए वे तैयार ही नहीं हैं।

मान ने कहा कि तराई के जंगलों को आबाद कर किसान आज पूरे उत्तराखंड का पेट भर रहे हैं। यहां का अनाज देश के अन्य हिस्सों में भी जा रहा है। देश के अन्य क्षेत्रों के किसानों के साथ-साथ इन किसानों के अस्तित्व पर भी संकट खड़ा हो गया है। संकट की इस घड़ी में आम आदमी पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर किसानों के साथ खड़ी है। अस्तित्व की इस लड़ाई में किसानों को जिस मदद की भी जरूरत होगी आम आदमी पार्टी मुहैया कराएगी।

इस दौरान उत्तराखंड बॉर्डर पर पहुंचने पर उत्तराखंड प्रभारी और दिल्ली के विधायक दिनेश मोहनिया, आप प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर किसान न्याय यात्रा के संयोजक आप नेता व राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली, आप नेता अजय अग्रवाल प्रदेश प्रवक्ता मयंक शर्मा, जिला प्रभारी अमिताभ सक्सेना, मुकेश चावला ,अमन बाली, मनोज कौशिक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.