Move to Jagran APP

हल्द्वानी में अवैध दुकानों को न हटाने के लिए अड़े आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता, जेसीबी के आगे बैठे

परिवहन निगम कर्मचारी यूनियन भी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध में नारेबाजी कर रही है। निगम कर्मचारियों का कहना है कि अवैध रूप से किसी भी दुकान को परिसर में संचालित करने नहीं दिया जाएगा। कार्यालय में काफी देर तक दो दुकानों को हटाने को लेकर बातचीत होती रही।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 05:14 PM (IST)
हल्द्वानी में अवैध दुकानों को न हटाने के लिए अड़े आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता, जेसीबी के आगे बैठे
आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर उक्त दुकानों को तोड़ दिया गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रोडवेज परिसर में अवैध दुकानें तोड़ने का कार्य परिवहन निगम की ओर से किया जा रहा है। जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तोड़फोड़ का विरोध कर रहे हैं। हालांकि आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर उक्त दुकानों को तोड़ दिया गया है।

loksabha election banner

परिवहन निगम की ओर से कार्यालय के सामने स्थित दो दुकानों को तोड़ने में पार्टी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है और दुकानदार बीते 25 सालों से मौके पर दुकान लगाकर अपनी रोजी-रोटी कमा रहा है। ऐसे में इसे किसी भी हाल में तोड़ने नहीं दिया जाएगा। वहीं परिवहन निगम कर्मचारी यूनियन भी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध में नारेबाजी कर रही है। निगम कर्मचारियों का कहना है कि अवैध रूप से किसी भी दुकान को परिसर में संचालित करने नहीं दिया जाएगा। जिसके लिए कार्यालय में काफी देर तक दो दुकानों को हटाने को लेकर बातचीत होती रही।

ऐसे में जेसीबी मशीन से जबरन दो विवादित दुकानों को भी हटाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। जेसीबी मशीन से जब दुकान को जबरन तोड़ने का प्रयास किया गया तो पार्टी कार्यकर्ता आगे आकर बैठ गए। ऐसे में नायब तहसीलदार हरीश को कार्रवाई रोकने का आदेश देना पड़ा। जिसमें पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई गई है। जिसमें कार्य में व्यवधान नहीं डालने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद भी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता अपने फैसले पर अटल हैं। प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने बताया कि किसी भी गरीब को उजाड़ने नहीं दिया जाएगा।

इस दौरान आप कार्यकर्ता विरोध करते हुए जेसीबी के आगे बैठ गए। देखते ही देखते लोगों का मजमा लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बस में बिठाकर ले गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं व पुलिस में धक्कामुक्की भी हुई। हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने सभी को वहां से हटाया। इसके बाद जेसीबी मशीन से दोनों अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया। विभाग का कहना है कि किसी को भी अवैध रूप से दुकान संचालन की इजाजत नहीं दी जाएगी। भविष्य में ऐसा कोई करता है तो इसी तरह से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.