Move to Jagran APP

बलूनी की अपील पर गडकरी ने दिया धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण का आश्वासन

राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण कराने की अपील की है।

By Edited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 09:33 AM (IST)
बलूनी की अपील पर गडकरी ने दिया धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण का आश्वासन
बलूनी की अपील पर गडकरी ने दिया धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण का आश्वासन

रामनगर, जेएनएन : राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से रामनगर बुवाखाल हाईवे पर मोहान के निकट धनगढ़ी नाले के पर पुल बनाने की माग की है। इस पर गडकरी ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही का निर्देश दिया। बलूनी ने मंत्री को पिछली सरकार में रामनगर और ऋ षिकेश में अत्याधुनिक बस पोर्ट बनाने की भी याद दिलाई। बलूनी ने कहा कि रामनगर मोहान के मध्य धनगढ़ी नामक स्थान पर हर साल बरसात के समय दुर्घटनाएं होती हैं। इस वर्ष भी कई वाहन बह गए व तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। यह नाला गढ़वाल-कुमाऊं को रामनगर से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मार्ग पर स्थित है। बरसात के दौरान यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उत्तराखंड एनएच से भी प्राप्त इस प्रस्ताव को वार्षिक योजना में शामिल किया गया है।

बलूनी ने गडकरी का आभार जताया कि इस महत्वपूर्ण समस्या का उन्होंने तत्काल समाधान कर एक पुल की स्वीकृति का आश्वासन दिया है। अपेक्षा है शीघ्र ही इस पुल के निर्माण से संबंधित प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। कैड़ा ने स्टील के पुल का लोकार्पण किया भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने बुधवार को ग्राम सभा रैकुना में गौला नदी पर बने स्टील के पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि 30 मीटर के इस पुल के निर्माण में 87 लाख रुपये की लागत आई है। पहले पुल के पार जाने में सात किमी का चक्कर लगाना पड़ता था और अब मात्र तीन से चार मिनट में यह दूरी तय की जा सकती है। पुल के निर्माण से आसपास की लगभग छ ग्राम सभाओं को लाभ पहुंचेगा। कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता समेत वंशीधर भूपाल बिष्ट आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : स्टिंग मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज करेगी सीबीआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.