Move to Jagran APP

Army Recruitment Ranikhet : जसपुर, गदरपुर और खटीमा के 475 नौजवानों ने पूरी की दौड़

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती प्रक्रिया में अब तक पांच जनपदों के 18759 में से 4975 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं। भारतीय फौज का हिस्सा बनने के लिए इन युवाओं को चिकित्सीय परीक्षण में खुद को साबित कर लिखित परीक्षा पास करनी होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 01:13 PM (IST)
Army Recruitment Ranikhet : जसपुर, गदरपुर और खटीमा के 475 नौजवानों ने पूरी की दौड़
Army Recruitment Ranikhet : जसपुर, गदरपुर और खटीमा के 475 नौजवानों ने पूरी की दौड़

रानीखेत, जागरण संवाददाता : Army Recruitment Ranikhet : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती प्रक्रिया में अब तक पांच जनपदों के 18759 में से 4975 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं। भारतीय फौज का हिस्सा बनने के लिए इन युवाओं को चिकित्सीय परीक्षण में खुद को साबित कर लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इधर 14वें दिन ऊधम सिंह नगर जिले की जसपुर, गदरपुर व खटीमा तहसील के 1600 युवा देशसेवा का जज्बा लेकर मैदान में उतरे। इनमें 475 दौड़ में सफल रहे।

loksabha election banner

भारतीय सेना के केआरसी मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में बुधवार को भी प्रात: चार बजे से ऊधम सिंह नगर से पहुंचे युवा प्रीहाइट टेस्ट के लिए मुख्य गेट पर पहुंचना शुरू हो गए थे। तीनों तहसीलों के 2200 अभ्यर्थी पंजीकृत। गेट पर पहले परीक्षण के बाद नौजवानों को दौडऩे का मौका दिया गया। मैदान में उतरे 475 युवाओं ने दौड़ पूरी की।

कल से नैनीताल की बारी

गुरुवार से नैनीताल जनपद के युवाओं को मौका मिलेगा। इस दिन नैनीताल व धारी तहसील, पांच को हल्द्वानी व रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढुंगी व लालकुआं तहसील के युवा दौड़ेंगे। सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती रैली 10 मार्च तक चलनी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.