Move to Jagran APP

30 हजार उपभोक्ता ले सकेंगे जून का सरकारी राशन, कम कोटे की वजह से पहले नहीं हुआ था वितरित

30 हजार राशन उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब वे राशन की दुकान से अपना जून माह का कोटा ले सकेंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 11:00 AM (IST)
30 हजार उपभोक्ता ले सकेंगे जून का सरकारी राशन, कम कोटे की वजह से पहले नहीं हुआ था वितरित
30 हजार उपभोक्ता ले सकेंगे जून का सरकारी राशन, कम कोटे की वजह से पहले नहीं हुआ था वितरित

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी विकासखंड के करीब 30 हजार राशन उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब वे राशन की दुकान से अपना जून माह का कोटा ले सकेंगे। आरएफसी गोदामों से राशन उठान शुरू हो चुका है।

loksabha election banner

दरअसल हल्द्वानी विकासखंड के उपभोक्ताओं को जून माह का सरकारी राशन नहीं मिल सका था। जून में उन्हें जुलाई का राशन एडवांस में दिया गया था। खाद्य आपूर्ति विभाग के अफसरों ने बताया कि जिलेभर के लिए जून माह के कोटे का राशन बेहद कम मिला था। जिसके चलते जिले के अन्य विकासखंड में उपभोक्ताओं को जून का कोटा पहले देने का निर्णय लिया गया था। हल्द्वानी के कोटे का 1900 क्विंटल गेहूं और 2800 क्विंटल चावल की डिमांड भेजी गई थी। जो अब प्राप्त हो गयी है। गोदामों से राशन का उठान शुरू कर दिया गया है। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने विकासखंड के सभी उपभोक्ताओं से जून का राशन दुकानों से जल्द ले लेने को कहा है। राशन मिलने से उपभोक्‍ताओं को राहत मिलेगी। उपभोक्‍ता करीब एक माह से राशन मिलने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने की वजह से उपभोक्‍ताओं को राशन मिलने में दो दिन की देरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें

ईद-उल-अजहा के लिए ऑनलाइन हो रही बकरों की बिक्री, कोरोना की वजह से बाजार प्रभावित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.