Move to Jagran APP

राजपुरा में 200 परिवारों के सामने पानी का संकट

हल्द्वानी के राजपुरा में नलकूप से ओवरहेड टैंक को जाने वाले पाइप की पैकिंग फट गई है। इससे क्षेत्र के 200 परिवारों के सामने पानी का संकट बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 08:41 PM (IST)
राजपुरा में 200 परिवारों के सामने पानी का संकट
राजपुरा में 200 परिवारों के सामने पानी का संकट

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजपुरा में नलकूप से ओवरहेड टैंक को जाने वाले पाइप की पैकिंग फट गई है। इससे क्षेत्र के 200 परिवारों के सामने पानी का संकट बढ़ गया है। जलसंस्थान नलकूप से सीधे पेयजल लाइन जोड़कर आपूíत कर रहा है। इसके बावजूद किल्लत का समाधान न होने पर टैंकरों से पानी बाटा जा रहा है।

loksabha election banner

राजपुरा क्षेत्र में पेयजल की आपूíत के लिए दो नलकूप हैं। पिछले दिनों एक नलकूप से ओवरहेड टैंक को जाने वाले पाइप की पैकिंग फट गई थी। इससे कई दिन तक जलसंकट रहा। अब दूसरे नलकूप में भी यही समस्या आई है। जिससे पानी बहकर बर्बाद हो रहा है। जलसंस्थान ने सीधे पेयजल लाइनों को जोड़कर पानी बाटना शुरू किया है, लेकिन ये पानी टेल के इलाकों तक नहीं पहुंच रहा। करीब दो सौ परिवार संकट से जूझ रहे हैं। अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि ज्वाइंट की पैकिंग बदलने को प्रयास शुरू कर दिए हैं। जिन इलाकों में पानी के संकट की शिकायत आ रही है, वहा टैंकर भेजकर वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

=====

बरसात से पहले होगी ओवरहेड टैंकों की सफाई

जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि बरसात में लोगों को शुद्ध पानी की आपूíत के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। 15 जून तक विशेष अभियान चलाकर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी ओवरहेड टैंकों की सफाई की जाएगी। हल्द्वानी में 63 व जनपद में करीब 200 ओवरहेड टैंकों की सफाई होगी। इसके अलावा टैंकों में क्लोरीनेशन की व्यवस्था की जाएगी। सभी टैंकों में सफाई की तिथि अंकित रहेगी। इसके बाद मानसून सत्र खत्म होने पर टैंकों की फिर सफाई होगी।

=====

फोटो

यहां संकट बरकरार

हल्द्वानी : छड़ायल नयाबाद, रामड़ी जसुवा व बचीनगर नलकूप फुंकने से इससे जुड़े इलाकों में जलसंकट बरकरार है। इसके अलावा दमुवाढूंगा की कॉलोनियों में भी पानी के संकट की शिकायत आने पर टैंकरों से वैकल्पिक व्यवस्था कराई गई है। जलसंस्थान के अवर अभियंता पंकज उपाध्याय ने बताया कि छड़ायल नयाबाद, रामड़ी जसुवा, बचीनगर, रामड़ी आन सिंह व दमुवाढूंगा की कॉलोनी में आठ टैंकरों से पानी बंटवाया जा रहा है। सोमवार को 48 टैंकर पानी बाटकर लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.