Move to Jagran APP

सरकारी कर्मचारियों को बीएसएनएल के बिल भुगतान में 10 प्रतिशत की छूट

बीएसएनएल के कनेक्शन अनिवार्य होने के बाद केंद्र और राज्य सरकार के कर्मियों को बीएसएनएल स्पेशल प्लान देने की तैयारी कर चुका है। इसमें खास बात यह है कि रिटायर कर्मचारी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इसमें सरकारी कर्मियों को 10 प्रतिशत बिल भुगतान में राहत दी जाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:29 PM (IST)
सरकारी कर्मचारियों को बीएसएनएल के बिल भुगतान में 10 प्रतिशत की छूट
काशीपुर, बाजपुर और जसपुर क्षेत्र में 100 से ज्‍यादा कनेक्शन दो माह के अंदर बढ़े हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) : सभी सरकारी विभागों में बीएसएनएल के कनेक्शन अनिवार्य होने के बाद केंद्र और राज्य सरकार के कर्मियों को बीएसएनएल स्पेशल प्लान देने की तैयारी कर चुका है। इसमें खास बात यह है कि रिटायर कर्मचारी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इसमें बीएसएनएल सर्विस का इस्तेमाल करने पर सरकारी कर्मियों को 10 प्रतिशत बिल भुगतान में राहत दी जाएगी।

loksabha election banner

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को सरकार घाटे से उबारने को लेकर तमाम प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में पिछले दिनों सरकारी और अद्र्ध सरकारी दफ्तरों में बीएसएनएल का कनेक्शन अनिवार्य कर दिया था। इससे हाल में काशीपुर, बाजपुर और जसपुर क्षेत्र में 100 से ज्‍यादा कनेक्शन दो माह के अंदर बढ़े हैं। बीएसएनएल ने सरकारी कर्मियों के लिए नई स्कीम लागू की है, जिसमें प्रीपेड, पोस्टपेड, लैंडलाइन और ब्राडबैंड ग्राहकों के लिए खास आफर लाया गया है।

फरवरी में 500 नए कनेक्शन जोडऩे का लक्ष्य

काशीपुर रीजन में लाकडाउन से अब तक 1200 नए ब्राड बैंड कनेक्शन चालू किए जा चुके हैं। बीएसएनएल और आप्टिकल फाइबर केबल कनेक्शन पर विशेष जोर दे रही है। सरकारी कर्मियों के लिए निकाले गए स्कीम में फरवरी माह में 300 से च्यादा कनेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। वर्क फार्म होम करने वाले कर्मियों और स्टूडेंट पर भी विशेष फोकस है। काशीपुर में कुल 2300 ब्राड बैंड कनेक्शन संचालित किए जा रहे हैं। इसे 5000 हजार करने का लक्ष्य है।  

सरकारी दफ्तरों में भी बीएसएनएल बनेगी नंबर वन

पिछले एक माह में तकरीनब 65 नए कनेक्शन सरकारी बैंकों और दफ्तरों में दिए जा चुके हैं पहले यह कनेक्शन प्राइवेट कंपनियों के जिम्मे थी। काशीपुर एसडीएम सर्वेश चौहान ने बताया कि बीएसएनएल अपनी सेवा को लेकर ग्राहकों तक पहुंच बनाने में फिर से जुटी गई है। बीएसएनएल के जारी स्कीम से हमारे ब्राड बैंड कनेक्शन तेजी से बढ़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.