Move to Jagran APP

विवाहिता ने ससुरालियों पर लगाया पति की हत्या का आरोप Haridwar News

बिजनौर की एक महिला ने अपने ससुरालियों पर पति की हत्या का आरोप लगाया। कोर्ट के आदेश पर ससुरालियों के खिलाफ बिजनौर में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 09:43 AM (IST)
विवाहिता ने ससुरालियों पर लगाया पति की हत्या का आरोप Haridwar News
विवाहिता ने ससुरालियों पर लगाया पति की हत्या का आरोप Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। बिजनौर की एक महिला ने अपने ससुरालियों पर पति की हत्या का आरोप लगाया। कोर्ट के आदेश पर ससुरालियों के खिलाफ बिजनौर में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। चूंकि ससुराल पक्ष शिवालिकनगर क्षेत्र में रहता है, इसलिए बिजनौर से मुकदमे की जांच हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली को ट्रांसफर की गई है।

prime article banner

पुलिस के मुताबिक बढ़ापुर बिजनौर निवासी राजेश सिंह की बेटी पूजा की शादी वर्ष 2018 में अनिल से हुई थी। अनिल का परिवार मूलरूप से नहटौर बिजनौर का निवासी है, पर यह शिवालिक नगर के पास निर्मल बस्ती में रहता है। पूजा ने सीजेएम बिजनौर की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि पति अनिल मानसिक रूप से अस्वस्थ थे। 

आरोप है कि शादी के बाद ही ससुराल वालों ने एक बाइक और दो लाख की डिमांड रखी। मांग पूरी न होने पर उसे जलाकर मारने का प्रयास भी किया। इसके बाद ससुराल वालों ने पति की हत्या कर उसे फंसाने का प्लान बनाया। बताया कि 16 मई 2018 को मायके वाले उसके पति अनिल को हरिद्वार जाकर परिवार वालों के सुपुर्द कर आए थे। लेकिन उसके बाद अनिल लापता हो गया। 

आरोप लगाया कि ससुर कल्लू, सास शीला देवी, देवर राजन, शिवम, ननद इलू, अनीता और पवन ने मिलकर उसके पति की हत्या कर शव ठिकाने लगाया है। रानीपुर कोतवाल योगेश सिंह देव ने बताया कि बिजनौर से ट्रांसफर होकर आई एफआइआर को अपने यहां नंबर पर दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

साहब पुलिस कर रही परेशान, परिवार कर लेगा आत्महत्या

साहब पुलिस इतना परेशान कर रही है, किसी दिन पूरा परिवार आत्महत्या कर लेगा। 10 दिन से चोरी के शक में कभी दिन तो कभी रात में पुलिस घर पर पहुंच जा रही है। दो बार कोतवाली में बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। इतना कहकर फरियादी फूट-फूटकर रोने लगा। एसपी देहात ने इस संबंध में जांच करने के निर्देश दिए हैं।

एक व्यक्ति एसपी देहात कार्यालय में पहुंचा। उक्त व्यक्ति ने एसपी देहात को बताया कि वह एक केंद्रीय संस्थान में नौकरी करता है। दस दिन पहले पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के यहां पर चोरी हो गई थी। चोरी के शक में उसके 17 साल के बेटे को पुलिस ने कोतवाली बुलाकर पूछताछ की। इसके बाद शाम को उसे छोड़ दिया गया। 

इसके बाद फिर उससे पूछताछ की गई। रोज पुलिस सुबह शाम कभी घर पर तो कभी फोन पर परेशान कर रही है। आरोप है कि बुधवार शाम को उसका बेटा घर के बाहर कुत्ता घुमा रहा था। तभी पुलिस की गाड़ी आई और उसके बेटे को पकड़कर पीटा। शिकायतकर्ता ने बताया कि मोहल्ले में उनका जीना दूभर हो गया है। यदि यही हाल रहा तो किसी दिन पूरा परिवार आत्महत्या कर लेगा। 

यह भी पढ़ें: विवाहिता की मौत के मामले में आरोपित पति गिरफ्तार Haridwar News

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने पीड़ित को किसी तरह से शांत कराया। इसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि पूरा न्याय होगा। उन्होंने इस संबंध में सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर पीटा और फाड़े कपड़े, तीन लोग गिरफ्तार; चार फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.