Move to Jagran APP

वाच टीम को भी नजर नहीं आया गुलदार, इससे दहशत में स्थानीय लोग

सर्च आपरेशन के साथ ही वाच टीम को भी गुलदार नजर नहीं आया है। वहीं गुलदार पिंजरे में भी कैद नहीं हो सका है। इसके कारण स्थानीय नागरिकों में गुलदार के न पकड़े जाने से दहशत का माहौल बना हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 03:07 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:07 PM (IST)
वाच टीम को भी नजर नहीं आया गुलदार, इससे दहशत में स्थानीय लोग
हरिद्वार में सर्च आपरेशन के साथ ही वाच टीम को भी गुलदार नजर नहीं आया है।

हरिद्वार, जेएनएन। सर्च आपरेशन के साथ ही वाच टीम को भी गुलदार नजर नहीं आया है। वहीं, गुलदार पिंजरे में भी कैद नहीं हो सका है। इसके कारण स्थानीय नागरिकों में गुलदार के न पकड़े जाने से दहशत का माहौल बना हुआ है।

loksabha election banner

गुरुवार को रोशनाबाद स्थिति स्पोर्ट्स स्टेडियम के पास एक पुलिया के नीचे झाड़ियों में छिपकर बैठे गुलदार के मिलने की सूचना पर वन विभाग की टीम ने देर शाम तक सर्च आपरेशन चलाया था, इसके बाद शुक्रवार को सुबह नौ बजे से वन प्रभागीय अधिकारी नीरज शर्मा व ट्रैंकुलाइजर डा. अमित ध्यानी के नेतृत्व में भी जाल लगाकर वन टीम ने करीब पांच घंटे तक सर्च आपरेशन चलाकर गुलदार को ट्रैंकुलाइज करने का प्रयास किया था, हालांकि, इस दिन स्पोर्ट्स स्टेडियम के ग्राउंडमैन रूपराम को सुबह सात बजे गुलदार राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल में जा रहे नाले से जाता हुआ दिखाई दिया था, लेकिन सर्च आपरेशन के साथ ही शुक्रवार को गुलदार को वाच करने के लिए तैनात की गई वाच टीम को भी नजर नहीं आया है।

इसके अलावा गुलदार को कैद करने के लिए शुक्रवार देर शाम को स्टेडियम के पास लगाए गए पिंजरे में भी गुलदार नहीं फंस सका है। इससे अभी तक यह साबित नहीं हो सका है कि गुलदार आबादी क्षेत्र के आसपास ही घूम रहा है या फिर जंगल में वापस लौट गया है। यह संशय बना होने से वन महकमा भी गुलदार को लेकर काफी परेशान और हैरान दिखाई दे रहा है। प्रभागीय वनाधिकारी नीरज शर्मा का कहना है कि रोशनाबाद क्षेत्र जंगल से सटा हुआ है। इसलिए गुलदार आसपास के क्षेत्रों में भी हो सकता है। जिसको देखते हुए स्थानीय नागरिकों का लगातार सतर्क रहने के लिए जागरूक करने के साथ ही वन टीम भी गुलदार के मूवमेंट वाले क्षेत्र पर नजर बनाए रखे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.