This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Vandna Katariya के घर के बाहर पटाखे फोड़ने पर आतिशबाजी में तीसरा आरोपित गिरफ्तार

Tokyo Olympics 2020 हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर आतिशबाजी करने वाला तीसरा आरोपित भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने अभी तक नामजद दो भाइयों अंकुर पाल और विजय पाल को गिरफ्तार किया था।

Raksha PanthriSat, 07 Aug 2021 10:08 PM (IST)
Vandna Katariya के घर के बाहर पटाखे फोड़ने पर आतिशबाजी में तीसरा आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Tokyo Olympics 2020  भारतीय महिला हाकी टीम की स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे चलाने व जातिसूचक शब्द कहने के मामले में फरार तीसरे आरोपित सुमित चौहान को शनिवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर लगातार दबाव बढ़ रहा था। पुलिस कानूनी शिकंजा कसते हुए उसके गैर जमानती वारंट लेने की तैयारी कर चुकी थी। लेकिन, उससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस उस तक पहुंच गई।

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम के हारने के बाद उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रोशनाबाद में स्थित हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोडऩे के आरोप में पुलिस ने चार अगस्त को मुकदमा दर्ज किया था। अगले ही दिन इस मामले में आरोपित दो भाई अंकुर पाल और विजय पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। तीसरा नामजद आरोपित सुमित चौहान पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा था। इंटरनेट मीडिया पर यह प्रकरण इस कदर चर्चाओं में आ गया कि पुलिस पर तीसरे आरोपित की गिरफ्तारी का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा था।

शुक्रवार रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने पुलिस टीमों की बैठक लेते हुए आरोपित सुमित चौहान की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट लेने के निर्देश दिए थे। इस बीच शनिवार तड़के मुखबिर से सूचना मिलने पर एएसपी सदर डा. विशाखा अशोक के नेतृत्व में सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला ने एक टीम के साथ मिलकर तीसरे आरोपित सुमित चौहान निवासी नवोदय नगर रोशनाबाद हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

देशद्रोह के आरोपों की चल रही जांच

हरिद्वार में वंदना का परिवार और कई संगठन आरोपितों के खिलाफ मुकदमे में देशद्रोह की धाराएं बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि इस मामले में तीनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जांच अभी चल रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार अगली कार्रवाई की जाएगी।

वंदना कटारिया मामले में तीनों आरोपितों की जमानत मंजूर

भारतीय महिला हाकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोडऩे व जातिसूचक शब्द कहने के आरोप में गिरफ्तार हुए दो भाइयों सहित तीनों आरोपितों को जिला न्यायालय से जमानत मिल गई है। वंदना कटारिया के हरिद्वार के रोशनाबाद स्थित घर के बाहर पटाखे फोड़ने के आरोप में सिडकुल थाना पुलिस ने गुरुवार को दो भाई अंकुर पाल और विजयपाल को गिरफ्तार किया था। शनिवार को तीसरे आरोपित सुमित चौहान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

इस मामले में जिला जज विवेक भारती शर्मा की अदालत में पहले विजयपाल की जमानत अर्जी दाखिल की गई। जिसमें विजयपाल के अधिवक्ता ने तर्क दिया कि वंदना कटारिया की तरह आरोपित विजयपाल भी हाकी खिलाड़ी है और गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय हरिद्वार का विद्यार्थी है। दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश चली आ रही है। एक दूसरे के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज कराए गए हैं। उसी मुकदमे में दबाव बनाने के गलत आरोप लगाए हैं।

बाद में अंकुर पाल और सुमित चौहान की जमानत अर्जी पर अलग-अलग सुनवाई हुई। सरकारी अधिवक्ता ने जमानत का पुरजोर विरोध करते हुए दलील दी कि आरोपितों ने एक राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी के परिवार के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया है। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जिला जज विवेक भारती शर्मा ने आरोपितों की जमानत अर्जी मंजूर कर ली।

यह भी पढ़ें- वंदना कटारिया के घर के बाहर शर्मनाक जश्न, मानावाधिकार आयोग हरकत में; हरिद्वार एसएसपी से मांगी रिपोर्ट

Edited By: Raksha Panthri

हरिद्वार में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner