Move to Jagran APP

नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के चारों तरफ कड़ा सुरक्षा घेरा

विधानसभा चुनाव के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर के चारों तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने डयूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करते हुए गाइलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 06:35 PM (IST)
नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के चारों तरफ कड़ा सुरक्षा घेरा
नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के चारों तरफ कड़ा सुरक्षा घेरा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: विधानसभा चुनाव के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर के चारों तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने डयूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करते हुए गाइलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए। अनाधिकृत व्यक्ति के प्रवेश पर सख्ती से रोकने लगाने और फोटो वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए। ब्रीफिग के बाद पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने नामांकन ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों के आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उनका पालन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी निर्धारित वर्दी व कोविड नियमों का पालन करते हुए चुनाव कार्ड सहित ड्यूटी करेंगे। इसके साथ ही नामांकन ड्यूटी में नियुक्त पुलिस कर्मियों को उनकी ड्यूटी क्या है। इसकी भी पूरी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने आदेश दिए कि नामांकन परिसर में उम्मीदवार के साथ केवल दो व्यक्ति ही अंदर प्रवेश करेंगे। कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं करना चाहिए। नामांकन हेतु आए उम्मीदवारों की बैरियरों से प्रवेश एंव प्रस्थान के समय वीडियोग्राफी अवश्य की जाए। किसी भी उम्मीदार के साथ कोई भी व्यक्ति असलाह या अवैध वस्तु के प्रवेश नहीं करेगा चाहे उसका निजी असलाह ही क्यों न हो। किसी भी उम्मीदवार के साथ कोई भी सुरक्षा कर्मी शस्त्र के साथ नामांकन परिसर में प्रवेश नहीं करेंगे। उम्मीदवारों के साथ आए सभी वाहनों को निर्धारित किए गए पार्किंग स्थलों में ही पार्क करवाने के आदेश भी दिए। वाहनों को बैरियर से आगे न जाने दिया जाए। यदि कोई भी वाहन आगू जाता है तो ड्यूटी प्रभारी जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी अनावश्यक मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे न ही अनावश्यक वार्तालाप करेंगे। हिदायत दी कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी किसी भी पार्टी के कार्यकर्ता से किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं करेंगे। चाहे वह किसी भी पार्टी का उम्मीदवार ही क्यों न हो। यदि शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.