बड़ा उदासीन के संतों ने किया गोला साहिब का पूजन

श्रीपंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के तत्वावधान में रामधाम गंगेश्वरधाम में रमता एवं भ्रमणशील जमात के साधु-संतों ने गोला साहिब भगवान की पूजा अर्चना की और विश्व कल्याण की कामना के साथ राष्ट्र में एकता अखंडता कायम रखने का संकल्प लिया।

JagranPublish: Mon, 08 Nov 2021 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 09:06 PM (IST)
बड़ा उदासीन के संतों ने किया गोला साहिब का पूजन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: श्रीपंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के तत्वावधान में रामधाम गंगेश्वरधाम में रमता एवं भ्रमणशील जमात के साधु-संतों ने गोला साहिब भगवान की पूजा अर्चना की और विश्व कल्याण की कामना के साथ राष्ट्र में एकता अखंडता कायम रखने का संकल्प लिया। इस दौरान श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के श्रीमहंत महेश्वर दास महाराज ने कहा कि अखाड़े के संत गोला साहिब की प्रेरणा से न केवल संपूर्ण देश में सनातन धर्म की पताका को फहरा रहे हैं, बल्कि समाज में फैली कुरीतियों को दूर कर समाज को धर्म का सकारात्मक संदेश भी दे रहे हैं। रामधाम गंगेश्वर धाम के अध्यक्ष स्वामी आनंद भास्कर महाराज ने कहा कि 12 वर्ष के पश्चात कुंभ मेले के शुभ अवसर और उसके बाद भ्रमणशील जमात के रमता पंच के संत महापुरुषों का सत्कार गोला साहिब का पूजन करने का अवसर सौभाग्य से प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि संतों का जीवन सदैव राष्ट्र कल्याण के लिए समर्पित रहता है। पवित्र गोला साहिब भगवान सभी संतों को राष्ट्र कल्याण के लिए प्रेरित करते हैं। श्रीमहंत रघु मुनि महाराज एवं स्वामी वेदानंद महाराज ने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार करने में महापुरुषों ने सदैव ही महति भूमिका निभाई है और संत परंपरा से ही विश्व में भारत की एक अलग पहचान है।

इस अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी हरि चेतनानंद महाराज, महंत श्यामदास, महंत अद्वैत दास, महंत कमल दास, महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश, महामंडलेश्वर स्वामी कपिल मुनि महाराज, महामंडलेश्वर स्वामी शिवानंद महाराज, महामंडलेश्वर स्वामी संतोषानंद देव, महंत निर्मल दास, महंत दामोदरदास, महंत दामोदर शरण दास, महंत सुतीक्ष्ण मुनि, महंत श्रवण मुनि, स्वामी केशवानंद सहित बड़ी संख्या में संत उपस्थित रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept