Move to Jagran APP

ताक पर सुरक्षा: 14 चेकिग प्वाइंट तोड़ राजधानी तक पहुंच गए बदमाश

मुकीम काला गैंग के सदस्य 80 किलोमीटर का सफर तय कर दोनों राज्यों के 14 चेकिग प्वाइंट तोड़कर राजधानी तक पहुंच गए। इनमें से छह चेकिग प्वाइंट उत्तर प्रदेश पुलिस के हिस्से में आते हैं। पुलिस के अलर्ट के बीच बदमाशों की इस कदमताल ने पुलिस की किरकिरी कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 03:00 AM (IST)
ताक पर सुरक्षा: 14 चेकिग प्वाइंट तोड़ राजधानी तक पहुंच गए बदमाश
ताक पर सुरक्षा: 14 चेकिग प्वाइंट तोड़ राजधानी तक पहुंच गए बदमाश

केके शर्मा, रुड़की

loksabha election banner

मुकीम काला गैंग के सदस्य 80 किलोमीटर का सफर तय कर दोनों राज्यों के 14 चेकिग प्वाइंट तोड़कर राजधानी तक पहुंच गए। इनमें से छह चेकिग प्वाइंट उत्तर प्रदेश पुलिस के हिस्से में आते हैं। पुलिस के अलर्ट के बीच बदमाशों की इस कदमताल ने पुलिस की किरकिरी कर दी है। बदमाश सभी सुरक्षा प्वाइंटों को तोड़कर न केवल राजधानी तक पहुंच गए, बल्कि चेन लूटने के बाद नारसन बार्डर तक बिना किसी बाधा के पहुंच गए, जिससे पुलिस की सुरक्षा और चेकिग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। भले ही मुठभेड़ के बाद गोली से घायल हुआ बदमाश पकड़ा गया हो, लेकिन अब चेकिग को लेकर पुलिस को जवाब देते नहीं बन रहा।

पिछले कुछ समय से बदमाशों ने पुलिस को नाकों चने चबा रखे हैं। कई बार बदमाश पुलिस की किरकिरी कर चुके हैं। इस बार तो बदमाशों ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले। रुड़की में सुबह के समय चेन लूट की वारदात कर बदमाशों ने पुलिस को सीधे चुनौती दी है। पुलिस के जांबाज कहे जाने वाले अफसर से लेकर सिपाही तक हर कोई लूट की घटना के बाद शहर में गश्त और चेकिग करते दिखा। वारदात के बाद जिले की पुलिस अलर्ट मोड में थी। रुड़की गंगनहर कोतवाली से लेकर सभी थानों की पुलिस को सतर्क किया गया। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस बदमाशों के रास्ते भी ट्रेस करती रही। इसे पुलिस की नाकामी ही कहा जाएगा कि बदमाश बाइक से सभी चेकिग प्वाइंट के बीच से राजधानी में वारदात करने पहुंच गए, जिस तरह से बदमाशों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया। उससे लग रहा था कि मानो उन्हें उत्तराखंड पुलिस का कोई खौफ नहीं है। मंगलौर पुलिस यदि समय रहते घेराबंदी न करती तो बदमाश यहां से निकल भागते। इसके बाद पुलिस लकीर पीटने तक ही सीमित रहती। अलर्ट के बावजूद चेकिंग प्वाइंटों पर इस तरह की लापरवाही ने अफसरों के माथे पर चिता की लकीर खींच दी है। पुलिस अधिकारी अब नये सिरे से चेकिग प्वाइंटों की समीक्षा करने में लगे हैं।

-----------

इन चेकिग प्वाइंटों से होकर निकले बदमाश

-गंगनहर कोतवाली

-रामनगर चेकिग प्वाइंट

-रामपुर चुंगी चेकिग प्वाइंट

-सालियर चेक पोस्ट

-पुहाना चेकिग प्वाइट

-भगवानपुर थाने का चेकिग प्वाइंट

-मंडावर चेक पोस्ट

-भैंसराव चेक पोस्ट (उप्र)

बिहारीगढ़ चेक पोस्ट (उप्र )

-बिहारीगढ़ थाना (उप्र)

-अमानतगढ़ चेकिग प्वाइंट

-फतेहपुर थाना चेकिग प्वाइंट (उप्र)

-मोहंड पुलिस चौक (उप्र)

-आशारोहडी पुलिस चौकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.