Move to Jagran APP

सतपाल महाराज ने खुद तुड़वाई आश्रम की दीवार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अतिक्रमण पर लाल निशान लगते ही कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:04 PM (IST)
सतपाल महाराज ने खुद तुड़वाई आश्रम की दीवार
सतपाल महाराज ने खुद तुड़वाई आश्रम की दीवार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अतिक्रमण पर लाल निशान लगते ही कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्रेमनगर आश्रम की दीवार को स्वयं ही तुड़वाना शुरू कर दिया। मंगलवार को आश्रम गेट पर पूरे दिन तोड़फोड़ का काम चलता रहा। इधर, ज्वालापुर और मध्य हरिद्वार में भी लोग अतिक्रमण की जद में आये घर और प्रतिष्ठानों को अपने स्तर से तुड़वाते दिखे।

loksabha election banner

हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन की ओर से पिछले कई दिनों से अतिक्रमण चिह्नित कर लाल निशान लगवाए जा रहे हैं। कनखल में अतिक्रमण पर प्रभावी कार्रवाई के बाद अब प्रशासन का फोकस ज्वालापुर और हरिद्वार में है। सोमवार को लोक निर्माण विभाग आदि ने ज्वालापुर के अलावा आर्यनगर से मध्य हरिद्वार के रानीपुर मोड़ क्षेत्र तक अतिक्रमण चिह्नित कर लाल निशान लगाए थे। इनमें कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के प्रेमनगर आश्रम के अलावा हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का वेद मंदिर और जिला पंचायत की दुकानें भी शामिल थीं। बड़े शोरूम और प्रतिष्ठानों पर भी लाल निशान लगाए गए थे। अतिक्रमण चिह्नित किए जाने से कारोबारियों में हड़कंप मचा है। मंगलवार को प्रेम नगर आश्रम की ओर से अपने स्तर से अतिक्रमण की जद में आई दीवार और आश्रम गेट को तुड़वाया। इधर ज्वालापुर, आर्यनगर और रानीपुर मोड़ क्षेत्र में भी प्रतिष्ठान स्वामी लाल निशान तक अपने स्तर से अतिक्रमण हटवाते दिखे। ज्वालापुर में तो पूरी रात जागकर लोग अतिक्रमण तुड़वा रहे हैं।

लोनिवि की पैमाइश को ठहराया गलत

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल भी आर्य नगर चौक स्थित अपने प्रतिष्ठान से अतिक्रमण हटवाते दिखे। हालांकि उन्होंने चिह्नीकरण पर सवाल उठाए। कहा लोनिवि मध्य सड़क के बजाय डिवाइडर से पैमाइश कर रहा है। लोनिवि के चिह्नीकरण पर मुकेश मदान, जगमोहन शर्मा, सतीश मदान, राजपाल, विनोद शर्मा, मुमताज खान, विनोद शर्मा आदि ने भी सवाल खड़े किए। प्रशासन से मध्य सड़क से दोबारा पैमाइश कराने की मांग की।

ज्वालापुर भ्रमण किया

जयराम आश्रम परमाध्यक्ष और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी, पूर्व दर्जाधारी संजय पालीवाल आदि ने ज्वालापुर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान इरफान कुरैशी, हाजी युनूस, हारुन अंसारी, नसीम सलमानी, दिलशाद मंसूरी, अफजल ख्वाजा, रईस अब्बासी आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.