Move to Jagran APP

अवैध खनन पर आप ने स्वामी यतीश्वरानंद और सरकार को घेरा

लालढांग क्षेत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी के पट्टे पर छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है। पार्टी नेताओं ने सरकार के दबाव में अफसरों पर मिलीभगत के आरोप लगाए और अवैध खनन में लिप्त भाजपा नेताओं पर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 08:10 PM (IST)
अवैध खनन पर आप ने स्वामी यतीश्वरानंद और सरकार को घेरा
अवैध खनन पर आप ने स्वामी यतीश्वरानंद और सरकार को घेरा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : लालढांग क्षेत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी के पट्टे पर छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है। पार्टी नेताओं ने सरकार के दबाव में अफसरों पर मिलीभगत के आरोप लगाए और अवैध खनन में लिप्त भाजपा नेताओं पर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

बुधवार को हरिद्वार प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी के हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा ने आरोप लगाया कि हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद विकास के वादे भूलकर खनन की लूट में लगे हैं। लालढांग क्षेत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के करीबी आलोक द्विवेदी के पट्टे पर अवैध खनन पकड़े जाने के बावजूद अधिकारियों ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की। दावा किया कि एसडीएम पूरण सिंह राणा मंगलवार को एक मंत्री का फोन आने के बाद वापस लौट गए। नरेश शर्मा ने आलोक द्विवेदी को खनन एक्ट में गिरफ्तार करने और स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की जांच करने की मांग भी की है। लालढांग क्षेत्र में अवैध खनन का एक वीडियो दिखाते हुए नरेश शर्मा ने आरोप लगाया कि नदी और गंगा बचाने का दावा करने वाली भाजपा के नेता और मंत्री जमकर अवैध खनन कर नदियों का सीना चीर रहे हैं। नरेश शर्मा ने स्वामी यतीश्वरानंद को बहस की चुनौती देते हुए कहा कि दस साल के कार्यकाल में स्वामी ने एक योजना भी धरातल पर उतारी है तो वह बहस के लिए तैयार हैं। नरेश शर्मा ने दावा किया कि हार जाने पर वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी मिश्रा ने आरोप लगाया कि हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में शासन व प्रशासन की मिलीभगत से अंधाधुंध खनन किया जा रहा है। जिससे जनता को भी भारी नुकसान पहुंच रहा है। अधिकारी कार्रवाई के बजाय जनता को धमका रहे हैं।

पत्रकार वार्ता में महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष हेमा भंडारी, जिलाध्यक्ष अमित विश्नोई, संजय नारंग और ममता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.