Move to Jagran APP

पीएम ने धारा 370 हटाकर मुखर्जी के सपने को किया साकार

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 और 35 ए को समाप्त कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 05:46 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 05:46 PM (IST)
पीएम ने धारा 370 हटाकर मुखर्जी के सपने को किया साकार
पीएम ने धारा 370 हटाकर मुखर्जी के सपने को किया साकार

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 और '35 ए' को समाप्त कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया। इसलिए भाजपा कार्यकर्ता भी मुखर्जी के आदर्शों पर चलते हुए देश को विश्वगुरु बनाने का संकल्प लें।

prime article banner

सोमवार को लक्सर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में जनसंघ के संस्थापक सदस्य व प्रथम अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉ. चौहान ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक प्रखर वक्ता रहे। वीर सावरकर के राष्ट्रवाद से प्रभावित होकर वो हिदू महासभा में शामिल हुए। धर्म के आधार पर देश के विभाजन के वह प्रबल विरोधी थे। 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में नजरबंदी के दौरान उनकी असामयिक मृत्यु हो गई। लेकिन, उनकी मृत्यु से उपजे आक्रोश के कारण नेहरू सरकार ने तत्काल जम्मू कश्मीर से परमिट व्यवस्था समाप्त कर दी, लेकिन 370 व 35ए को जारी रखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक झटके में इसे भी समाप्त कर जम्मू-कश्मीर में वर्षों से चले आ रहे विवाद को समाप्त कर दिया। भाजपा जिला महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नेहरू मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्री के रूप में काम करने का मौका मिला, लेकिन नेहरू की नीतियों के कारण उन्होंने त्यागपत्र दे दिया। कहा कि कार्यकर्ता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व और कार्यों से प्रेरणा लेकर भाजपा को मजबूत करने का काम करें। इस मौके पर लक्सर नगर पालिका चेयरमैन अंबरीष गर्ग, सुनील सैनी, अंकित आर्य, लव शर्मा, मोहित वर्मा, विजय चौहान, निपेंद्र चौधरी, सचिन चौधरी, देवेंद्र चावला, लक्ष्मण नागर आदि मौजूद रहे। इधर, भाजपा मध्य हरिद्वार की ओर से भी भगवान शंकर को जलाभिषेक कर गरीबों और असहायों में मास्क और सेनिटाइजर वितरित किए गए। इस मौके पर मंडलाध्यक्ष राजकुमार, नरेश शर्मा, बृजेश चौधरी, शिवम, संदीप कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.