Move to Jagran APP

ऊर्जा निगम के दैनिक श्रमिकों को विशेष भत्ता

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने बुधवार को हरिद्वार में ऊर्जा निगम में स्वयं सहायता समूह उपनल आदि के तहत कार्यरत दैनिक श्रमिकों को ऊर्जा विशेष भत्ता दिए जाने की घोषणा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 11:16 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 11:16 PM (IST)
ऊर्जा निगम के दैनिक श्रमिकों को विशेष भत्ता
ऊर्जा निगम के दैनिक श्रमिकों को विशेष भत्ता

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने बुधवार को हरिद्वार में ऊर्जा निगम में स्वयं सहायता समूह, उपनल आदि के तहत कार्यरत दैनिक श्रमिकों को ऊर्जा विशेष भत्ता दिए जाने की घोषणा की। हाइड्रो इलेक्ट्रिक इंप्लाइज यूनियन के 22वें वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए डा. रावत ने यूनियन की 70 प्रतिशत मांगों को पूरा करने का दावा किया। साथ ही बताया कि दैनिक श्रमिकों के लिए सप्ताह में एक दिन व महीने में चार अवकाश मिलेंगे। खास बात यह है कि इसका कोई वेतन भी नहीं कटेगा।

loksabha election banner

नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित यूनियन के 22वें वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि डा. हरक सिंह ने कहा कि एंप्लाइज यूनियन की लगभग 70 प्रतिशत मांगों को पूरा कर दिया गया है। इसके साथ ही एंप्लाइज यूनियन की प्रमुख मांग सातवें वेतन आयोग से पूर्व की भांति एसीपी लागू करने की मांग के संबंध में भी मुख्यमंत्री को अवगत करा दिया गया है। यह मांग भी आचार संहिता लागू होने से पहले समय रहते पूरी कर दी जाएगी। डा. रावत ने कहा कि ऊर्जा निगम के कर्मचारी पूरे प्रदेश को पालने की क्षमता रखते हैं। जब भी प्रदेश में आंधी तूफान या कोई आपदा आती है, तो विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सबसे पहले अपनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर बिजली की सप्लाई को शुरू कर देते हैं। जबकि पानी, संचार आदि व्यवस्था को शुरू करने में सप्ताह भर से भी अधिक समय लग जाता है। इंटक के राष्ट्रीय सचिव अशोक टंडन की अध्यक्षता और कार्यवाहक अध्यक्ष इंसारुल हक के संचालन में हुए अधिवेशन में प्रांतीय अध्यक्ष केहर सिंह, पिटकुल के डायरेक्टर (एचआर) पीसी ध्यानी, जल विद्युत निगम के एमडी संदीप सिंघल ने भी विचार रखे। इस मौके पर हाइड्रो इलेक्ट्रिक इंप्लाइज यूनियन के प्रमुख महामंत्री प्रभुनाथ सिंह, वरिष्ठ महामंत्री मनोज कक्कड़, उपाध्यक्ष डा. एसएल शर्मा, कोषाध्यक्ष विकास उपाध्याय, बीडी चमोली, प्रवेश कुमार, पूर्ण सिंह रावत, अनिल मिश्र, पंकज सैनी, मोहम्मद अनीस, विनोद ध्यानी, अरविद कुमार, राजकुमार, मनोज पांडे, सोनी पाल, आदेश त्यागी, यशपाल सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

------------

हरक ने व्यक्त की पीड़ा

हरिद्वार : ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि बिजली प्रदेश होते हुए भी उत्तराखंड को बिजली खरीदनी पड़ रही है, यह एक दुर्भाग्य की बात है। लेकिन, हमारे अधिकारियों और कर्मचारियों में यह क्षमता है कि वह इस समस्या को भी दूर कर सकते हैं।

---------

हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो, हरक सिंह जैसा हो के लगे नारे

हरिद्वार: अधिवेशन में कर्मचारियों ने काबीना मंत्री हरक सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी और नारे लगाए। खास तौर पर डा. रावत ने जब यूनियन की प्रमुख मांग पूर्व की भांति एसीपी लागू करने की बात और ऊर्जा निगम के दैनिक श्रमिकों के लिए ऊर्जा विशेष भत्ता दिए जाने की घोषणा की तो कार्यक्रम में मौजूद लोग उत्साहित हो गए। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद इंप्लाइज यूनियन पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो, हरक सिंह रावत जैसा हो के जमकर नारे लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.