Move to Jagran APP

हरिद्वार में पांच दिन के कर्फ्यू में पुलिस ने वसूले 10.53 लाख रुपये

कोरोना का प्रकोप बढ़ने और लगातार जागरुक करने के बावजूद लोग कोरोना कर्फ्यू में नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। महज पांच दिन में पुलिस ने नियम तोड़ने वालों के चालान कर 10.53 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 09:36 AM (IST)
हरिद्वार में पांच दिन के कर्फ्यू में पुलिस ने वसूले 10.53 लाख रुपये
रुड़की में रामपुर चुंगी के पास चालान काटती गंगनहर कोतवाली पुलिस।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कोरोना का प्रकोप बढ़ने और लगातार जागरुक करने के बावजूद लोग कोरोना कर्फ्यू में नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस की चालानी कार्रवाई के आंकड़े यह गवाही दे रहे हैं। 28 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू शुरू होने से दो मई तक महज पांच दिन में पुलिस ने नियम तोड़ने वालों के चालान कर 10.53 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ने के साथ ही वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दूसरी लहर के घातक रूप को देखते हुए सरकार ने इसकी चेन ब्रेक करने के लिए पहले 28 अप्रैल से दो मई तक और फिर बढ़ाकर छह मई तक कोरोना कर्फ्यू घोषित किया है। कर्फ्यू में जरूरी सामान की खरीदारी के लिए कुछ घंटों की छूट दी गई है, इसके बावजूद तय समय के बाद लगातार लोग घरों से बाहर घूम रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस के निर्देश पर जिले भर में पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू का पालन कराते हुए नियम तोड़ने वालों के चालान काटे। एसएसपी कार्यालय के अनुसार, जनपद में 28 अप्रैल से दो मई तक चालानी कार्रवाई से 10.53 लाख का जुर्माना वसूला है। इनमें शारीरिक दूरी का उल्लंघन पर 4269 व्यक्तियों के चालान किए गए। मास्क न लगाने पर 1671 और पुलिस एक्ट में 133 पर कार्रवाई की गई। बाइक व स्कूटी पर बेवजह बाहर घूमने वालों से मोटरयान अधिनियम में चालान कर करीब 44 हजार रुपये का जुर्माना और महामारी एक्ट में 7.24 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है। एसएसपी ने बताया कि कोविड से जागरूक करते हुए लोगों से कोरोना कफ्यरू के पालन की अपील की जा रही है। बार-बार हिदायत के बावजूद नियम तोड़ने वालों के चालान कर जुर्माना वसूला जा रहा है।

पुलिस का फ्लैग मार्च, नियम तोड़ने वालों को चेताया

कोरोना कर्फ्यू को लेकर लक्सर पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च के दौरान कफ्यरू में दुकान खोलने अथवा बेवजह इधर-उधर घूमने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई। वहीं दुकानें खुलने की समय सीमा कम होने के बाद सुबह के समय बाजारों में भीड़भाड़ की स्थिति देखने को मिल रही है। जिलाधिकारी की ओर से 3 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू करते हुए आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं से जुडे प्रतिष्ठानों के खुलने का समय शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया था।

रविवार को कर्फ्यू की अवधि 6 मई तक बढ़ाते हुए अब दुकानों के खुलने का समय दोपहर 12 बजे तक सीमित कर दिया गया है। इसी को लेकर सोमवार को सीओ विवेक कुमार, कोतवाल प्रदीप चैहान, एसएसआइ नितेश शर्मा, चौकी प्रभारी अशोक कश्यप के नेतृत्व में पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च निकाला। नगर के मेन बाजार, लोको बाजार, हरिद्वार मार्ग, गोवर्धनपुर मार्ग आदि इलाकों में पुलिस ने दुकानदारों को कर्फ्यू के दौरान आदेश का उल्लंघन कर दुकान खोलने अथवा बेवजह इधर-उधर घूमने वालों कार्रवाई की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें-हरिद्वार जनपद में छह मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें; जानिए पूरी गाइडलाइन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.