Move to Jagran APP

अवैध खनन और स्टोन क्रशर पर नहीं लग रही रोक:मातृसदन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने जिलाधिकारी पर राष्ट्रीय स्व

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 05:46 PM (IST)
अवैध खनन और स्टोन क्रशर पर नहीं लग रही रोक:मातृसदन
अवैध खनन और स्टोन क्रशर पर नहीं लग रही रोक:मातृसदन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने जिलाधिकारी पर राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के आदेशों के बावजूद भी अवैध खनन और स्टोन क्रशरों पर रोक न लगा पाने का आरोप लगाया है। वहीं गंगा रक्षा संबंधी मांगों के पूरा नहीं होने पर मातृसदन के तपस्यारत ब्रह्मचारी संत आत्मबोधानंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं और अधिकारियों को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को मातृसदन आश्रम में पत्रकारों से बातचीत में परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की ओर से हरिद्वार समेत अन्य क्षेत्रों में गंगा एवं सहायक नदियों में खनन और स्टोन क्रशर पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं। बावजूद इसके धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। तपस्यारत संत आत्मबोधानंद कहा कि केंद्र और राज्य सरकार गंगा रक्षा को तपस्या करने वाले संतों की उपेक्षा कर रही है। वह भी पूर्व प्रोफेसर ज्ञानस्वरूप सानंद की गंगा रक्षा मांगों को पूरा कराने के लिए 178 दिन से तपस्या कर रहे हैं, लेकिन उनसे न तो कोई वार्ता करने के लिए पहुंचा और न उनकी मांगों को माना गया। जिससे साफ हो रहा है कि गंगा भक्तों की उपेक्षा कर उनकी हत्या करने की एक सोची समझी साजिश सरकार रच रही है। उन्होंने कहा कि वह भी गंगा रक्षा को अपना बलिदान देने के लिए 27 अप्रैल से जल त्यागने जा रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नदी विकास मंत्री नितिन गड़करी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सीएम हरीश रावत, सीबीआइ और आइबी के निदेशक, डीएम और एसएसपी को पत्र लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.